Friday, Apr 19 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान हठधर्मिता छोड़ माजरा एम्स प्रोजेक्ट के लिए अपनी जमीनें दें

चंडीगढ़, 17 मई (वार्ता) स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने बुधवार को माजरा गांव के किसानों से विनम्र आग्रह किया कि वे हठधर्मिता छोड़ अहीरवाल की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अपनी बची जमीन की रजिस्ट्री तत्काल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नाम पर करायें।
श्री विद्रोही ने आज यहां जारी बयान में कहा कि माजरा एम्स प्रोजेक्ट अहीरवाल की वर्तमान और भावी पीढियों के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में एक ऐसा मील का पत्थर साबित होगा जिसका लाभ हरियाणा और सीमावर्ती राजस्थान के हर आम एवं खास को मिलेगा। माजरा एम्स प्रोजेक्ट को मात्र ढाई एकड़ जमीन के लिए लटकाना पूरे अहीरवाल के साथ अन्याय है। जब माजरा के अन्य किसानों ने अपनी जमीन क्षेत्र हित में कौड़ियों के भाव एम्स के नाम पर कर दी है तो बाकी किसानों को भी त्याग भावना दिखानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनकी भारतीय जनता पार्टी सरकार पहले ही विकास मामलों में अहीरवाल से राजनीतिक कारणों से द्वेष रखकर भेदभावपूर्ण सौतेला व्यवहार करती है। एम्स निर्माण के लिए मुख्यमंत्री की खुद की नीयत में खोट है। यह तो अहीरवाल की जनता के संघर्ष का प्रतिफल है कि नीयत साफ नहीं होते हुए भी श्री खट्टर को मजबूरी में माजरा एम्स निर्माण प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि यदि यहीं के लोग एम्स निर्माण में रोड़े अटकाएंगे तो खट्टर सरकार को तो इसको लटकाने का बहाना अपने आप मिल जायेगा। श्री विद्रोही ने कहा कि अहीरवाल की जनता के भारी दबाव के कारण भाजपा सरकार को भी बची ढाई एकड़ जमीन का अधिग्रहण भूमि अधिग्रहण कानून के तहत करना होगा।
विजय, यामिनी
वार्ता
image