Thursday, Jul 25 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नवशरण सिंह की प्रताड़ना दुर्भाग्यपूर्ण, अलोकतांत्रिक

चंडीगढ़, 17 मई (वार्ता) भारतीय जन नाट्य मंच (इप्टा) ने मानवाधिकार कार्यकर्ता नवशरण सिंह की प्रवर्तन निदेशालय के जरिये पूछताछ कर प्रताड़ित करने के प्रयासों की निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण और अलोकतांत्रिक करार दिया है।
दिवंगत रंगकर्मी गुरशरण सिंह की बेटी नवशरण सिंह को 10 मई को अमन बिरादरी संगठन के वित्तीय मामलों के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 10 मई को बुलाया था और आठ घंटे पूछताछ की थी।
नवशरण मानवाधिकार कार्यकर्ता हर्ष मंदेर के गैर सरकारी संगठन अमन बिरादरी की सदस्य हैं। संगठन सांप्रदायिक हिंसा और मॉब लिंचिंग में मारे गये लोगों के परिवारों की सहायता करता है।
इप्टा पंजाब अध्यक्ष संजीवन, महासचिव इंद्रजीत रूपावली और चंडीगढ़ इकाई के अध्यक्ष बलकार सिद्धू ने यहां जारी बयान में कहा कि ऐसी कार्रवाइयों से जनपक्षधर आवाजों को दबाया नहीं जा सकता।
इससे पूर्व भारतीय किसान यूनियन उग्राहों, पंजाब लोक सभ्याचारक मंच समेत कई किसान संगठन और यूनियन नवशरण के समर्थन में आगे आये हैं। नवशरण ने कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन में भी हिस्सा लिया था।
महेश, यामिनी
वार्ता
More News
सांसद कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट का नोटिस

सांसद कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट का नोटिस

25 Jul 2024 | 5:22 PM

शिमला, 25 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद कंगना रनौत के चुनावी जीत को चुनौती देने वाली याचिका पर उन्हें गुरुवार को नोटिस जारी किया। न्यायालय ने प्रतिवादी सुश्री रनौत को 21 अगस्त तक याचिका का जवाब देने के आदेश जारी किए।

see more..
image