Tuesday, Jul 23 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिख कैदियों की रिहाई के लिए हस्ताक्षरित प्रोफार्मा राज्यपाल को सौंपने का कार्यक्रम फिर स्थगित

अमृतसर,17 मई (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने जेलों में बंद सिख कैदियों की रिहाई के लिए शुरू किए गए हस्ताक्षर अभियान के तहत 25 लाख से अधिक लोगों द्वारा हस्ताक्षरित प्रोफार्मा को पंजाब के राज्यपाल को सौंपे जाने का कार्यक्रम एक बार फिर स्थगित कर दिया है। ये प्रोफार्मा 18 मई को पंजाब के राज्यपाल को सौंपे जाने थे।
एसजीपीसी के सचिव प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया कि पंजाब राजभवन, चंडीगढ़ के अधिकारियों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित की अत्यावश्यक व्यस्तताओं के कारण उन्हें तत्काल दिल्ली जाना पड़ा, जिसके कारण सिख कैदियों की रिहाई के संबंध में प्रोफार्मा कल 18 मई को सौंपा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि हालांकि इस संबंध में शिरोमणि समिति की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, लेकिन अब यह काम 18 मई की बजाय बाद में मिलने वाली तिथि के अनुसार किया जाएगा।
ठाकुर श्रवण
वार्ता
More News
कंग ने बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की

कंग ने बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की

22 Jul 2024 | 11:19 PM

चंडीगढ़ /नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) पंजाब के आनंदपुर साहिब से आम आदमी पार्टी (आप) सांसद मलविंदर सिंह कंग ने संसद में पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत रत्न की मांग की है।

see more..
कानपुर सिख नरसंहार मामला, उप्र सरकार को न्यायालय का निर्देश स्वागतेय: एसजीपीसी

कानपुर सिख नरसंहार मामला, उप्र सरकार को न्यायालय का निर्देश स्वागतेय: एसजीपीसी

22 Jul 2024 | 11:17 PM

अमृतसर, 22 जुलाई (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने 1984 के कानपुर सिख नरसंहार मामले में सोमवार को उच्चतम न्यायालय द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को दिये गये निर्देशों का स्वागत किया।

see more..
image