Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनआईए ने जग्गा बराड़ से की तीन घंटे पूछताछ

सिरसा 18 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज डबवाली के कांग्रेस नेता जग्गा सिंह बराड़ से दिल्ली मुख्यालय पर लगातार तीन घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के लिए जग्गा सिंह को दोबारा भी बुलाया जा सकता है। जग्गा बराड का कल ज़ब्त किया गया मोबाइल फोन फिलहाल जांच अधिकारियों ने अपने पास ही रखा है।
इस कार्रवाई की पुष्टि स्वयं श्री सिंह ने जांच में शामिल होने के बाद संवाददाता से मोबाइल फोन पर बातचीत के दौरान कही
उल्लेखनीय है कि कल एनआईए की एक टीम ने पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) एस के त्यागी की अगुवाई में जग्गा सिंह के डबवाली स्थित आवास पर छापा मारा था। इस टीम ने निरंतर सात घंटे पूछ पड़ताल व घर की तलाशी के बाद श्री बराड़ को दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकी गतिविधियों के लिए आपराधिक साजिश रचने के मामले में एन.आई.ए. द्वारा 26 अगस्त 2022 को दर्ज एक मुकदमे का हवाला देते हुए आज दिल्ली मुख्यालय तलब किया था। जग्गा बराड़ ने अपनी सफाई में कहा कि उसका एनआईए द्वारा पूर्व में दर्ज मामले के आरोपी लोगों से कोई लेना-देना नहीं है। इस सिलसिले मेंं एनआईए की एक टीम ने पिछले माह गांव चौटाला में कुख्यात छोटू भाट के घर भी दबिश दी थी। इसी मामले में छोटू भाट की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।
उन्होंने एनआईए द्वारा की गई पूछताछ का जिक्र करते हुए बताया कि उसे चौटाला परिवार द्वारा जानबूझकर बदनाम करने के लिए इस तरह की छापामारी करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि कुछ वर्ष पहले उसके बड़े भाई की हत्या भी कर दिया गया थी। उन्होंने शंका जाहिर की कि पूर्व में एनआईए की गिरफ्त में आए छोटू भाट द्वारा भी एनआईए को मेरे प्रति झूठा प्रेरित किया गया है । जग्गा सिंह ने बताया कि सियासी दखल के चलते उसके परिवार के सभी असलाह के लाइसेंस भी जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिए हैं, जिससे उसकी जान को खतरा बना हुआ है । असलाह निरस्त करने को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image