Friday, Apr 26 2024 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राही ऑटो मेला में मौके पर ही सौंपी ई-ऑटो की चाबियां

अमृतसर,19 मई (वार्ता) स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में चल रहे डीजल ऑटों को ई-ऑटों में बदलने के लिए सीईओ अमृतसर स्मार्ट सिटी-कम-कमिश्नर, नगर निगम संदीप ऋषि एवं राही योजना के प्रभारी ज्वाइंट कमिश्नर हरदीप सिंह के नेतृत्व में गुरु नानक भवन सिटी सेंटर अमृतसर में राही ऑटो मेला का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों इच्छुक ऑटो चालकों ने इस मेले में भाग लिया।
मेले में बड़ी संख्या में डीजल ऑटो चालकों ने ई-ऑटो के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। कुछ चालकों द्वारा मौके पर ही नकद भुगतान कर ई-ऑटो की बुकिंग भी की गई जिसे कार्यालय की औपचारिकताओं के बाद जल्द ही ई-ऑटो कंपनियों द्वारा प्रदान किया जाएगा।
ऑटो मेले के मुख्य अतिथि संयुक्त आयुक्त हरदीप सिंह ने शुक्रवार को मेले में पहुंचे डीजल ऑटो चालकों को ई-ऑटो रजिस्ट्रेशन कराने पर बधाई दी। जिन ऑटो चालकों की औपचारिकताएं पूरी की गईं, उन्हें मौके पर ही ई-ऑटो की चाबियां सौंप दी गईं। उन्होंने कहा कि इन ऑटो मेलों के माध्यम से सरकार का मुख्य उद्देश्य डीजल ऑटो चालकों, विशेष रूप से 15 वर्षीय डीजल ऑटो चालकों को शिक्षित करना है कि निकट भविष्य में सरकार की नीतियों के अनुरूप पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने के लिए डीजल वाहनों को बंद किया जाना है लेकिन सरकार डीजल ऑटो चालकों के रोजगार को ध्यान में रखते हुए समयबद्ध तरीके से ई-ऑटो अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर डीजल ऑटो चालकों को परिवहन की मुख्य धारा में लाना चाहती है। जिससे डीजल ऑटो चालकों को ऐसे राही ऑटो मेले, ई-ऑटो रैली या नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप आज बड़ी संख्या में डीजल ऑटो चालक ई-ऑटो को अपना रहे हैं।
ई-ऑटो से लागत कम होती है और कमाई अधिक होती है और इसके अलावा ई-ऑटो किफायती होता है और इसकी बैटरी लाइफ भी लंबी होती है और राइडर स्वच्छ प्रदूषण मुक्त और शोर रहित यात्रा का आनंद लेता है और सबसे खास बात यह है कि ई-ऑटो रजिस्टर्ड है, नंबर प्लेट लगी हुई है और डिजाइन भी सुरक्षित है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image