Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरचंद सिंह ख्याला पंजाब भाजपा की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य बने

अमृतसर,19 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पंजाब में पार्टी को मजबूत करने के लिए जहां नामवर नेताओं को अहम नियुक्तियां की हैं वहीं, भाजपा ने उन सिख बुद्धिजीवियों को भी प्रतिनिधित्व दिया है, जिनका पंजाब के राजनीतिक माहौल में अच्छा नाम है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने शुक्रवार को हाईकमान की सलाह से पंजाब की राज्य कार्यकारिणी कमेटी का गठन किया। इस मौके पर जाने-माने सिख बुद्धिजीवी और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सलाहकार प्रो सरचंद सिंह के नाम की घोषणा होते ही उनके घर पर बधाई देने वालों का सिलसिला शुरू हो गया। भाजपा नेता प्रो गुरविंदर सिंह मनमांके, आलमबीर सिंह संधू और अरुण शर्मा ने प्रो. सरचंद सिंह को नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई दी।
इस अवसर पर प्रो सरचंद सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, भाजपा संसदीय समिति और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबालसिंह लालपुरा और पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा से उन पर भरोसा करने पर आभार जताया है। उन्होंने
पार्टी को भरोसा दिलाया कि वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और निकट भविष्य में आलाकमान तक लोगों का संदेश पहुंचाने और पार्टी को मजबूत करने में अपना योगदान देंगे।
प्रो. सरचंद सिंह ने कहा कि वर्तमान में भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो पंजाब की कमजोर आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की क्षमता रखती है। अन्य राजनीतिक दलों का हालांकि दावा है कि वे ही पंजाब को मजबूत कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने पंजाब को मजबूत करने के बजाय पतन की ओर अग्रसर किया है। इसका खामियाजा आज हर पंजाबी भुगत रहा
है। उन्होंने कहा कि हमारा दुर्भाग्य रहा है कि पंजाब को मजबूत नेतृत्व नहीं मिल सका। उन्होंने पंजाब का युवा नशे की गिरफ्त में आ रहा है। लाखों युवा देश छोड़कर विदेशों में पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो राजनीतिक दल पंजाब के नौजवानों के लिए रोडमैप नहीं बना सके, वे पंजाब के हितैषी दल कैसे हो सकते हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image