Monday, Jun 24 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धामी ने की गुरुद्वारा श्री हट साहिब सुल्तानपुर लोधी में हुई घटना की निंदा

अमृतसर,19 मई (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने गुरुद्वारा श्री हट साहिब सुल्तानपुर लोधी में एक व्यक्ति द्वारा गुरुद्वारा साहिब के मुख्य दरबार के अंदर रागी सिंह और सेवकों के अपमान और मारपीट की कड़ी निंदा की है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
एडवोकेट धामी ने शुक्रवार को कहा कि धार्मिक स्थलों पर इस तरह की घटनाओं का होना बहुत ही चिंता का विषय है, जिस पर पंजाब सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा साहिब में कल हुई इस घटना में एक व्यक्ति ने परिचारकों और रागी सिंह पर हमला करने की कोशिश की। यह शख्स गुरुद्वारा साहिब के अंदर आया और झुककर रागी सिंहों को ललकारने लगा। इस बीच परिचारकों द्वारा रोके जाने पर उसने परिचारकों और राग सिंहों पर छोटी कृपाण से हमला करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति किस मंशा से आया था, इसकी पुलिस प्रशासन गंभीरता से जांच करे। उन्होंने पंजाब सरकार से ऐसी घटनाओं के खिलाफ ठोस कदम उठाने को कहा।
शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में गुरुद्वारा साहिबों में बार-बार दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आ रही हैं और चिंता इस बात की है कि इसके पीछे असली ताकतों तक सरकारी तंत्र नहीं पहुंच रहा है। उधर, शिरोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा श्री हट साहिब सुल्तानपुर लोधी कांड के आरोपी को गुरुद्वारा साहिब के गार्डों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 295-ए और 323 के तहत मामला दर्ज किया है।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

23 Jun 2024 | 8:57 PM

देहरा, 23 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता।

see more..
image