Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


31 मई तक अवैध कब्जाधारक सरकारी ज़मीन ख़ुद छोड़ें: धालीवाल

चंडीगढ़ 19 मई (वार्ता) पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा है कि सरकारी पंचायती ज़मीनों पर अवैध कब्ज़ाधारक 31 मई तक ख़ुद कब्ज़ा छोड़े दें अन्यथा उनके खि़लाफ़ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
श्री धालीवाल ने शुक्रवार स्थानीय पंजाब भवन में एक प्रेस कान्फ़्रेंस को संबोधन करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्पष्ट किया है कि जिन लोगों ने नियमों को ताक पर रखकर महंगी सरकारी ज़मीनों पर नाजायज कब्ज़े किये हैं, उनको बक्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि जो लोग 31 मई तक कब्ज़ा नहीं छोड़ेगे उनके खि़लाफ़ एक जून से बनती कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।
उन्होंने कहा कि अफ़सोस की बात है कि कई लोगों ने सरकारी ज़मीनों पर 30-30 साल से कब्ज़ा किया हुआ है और ऐसे लोग यदि अभी भी मुख्यमंत्री की अपील के बाद कब्ज़े नहीं छोड़गें तो उनके खि़लाफ़ सख़्त कानूनी कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार मजबूर होगी। उन्होंने बताया कि इस साल 10 जून तक 6000 एकड़ ज़मीन खाली कराने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि अब तक 189 एकड़ ज़मीन का कब्ज़ा ख़ुद लोगों ने छोड़ दिया है। उन्होंने बाकी लोगों को भी अपील की कि वह भी स्वयं आगे आकर सरकारी ज़मीन से नाजायज कब्ज़े छोड़ें जिससे इस ज़मीन से इकट्ठा होता राजस्व पंजाब की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जा सके।
विजय.संजय
वार्ता
More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image