Wednesday, May 22 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सी-पाइट कैंपों के विस्तार की समीक्षा के लिए सर्वेक्षण किया जाये:अरोड़ा

चंडीगढ़ 20 मई (वार्ता) पंजाब के कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने शनिवार विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सी-पाइट कैंपों के विस्तार की संभावनाओं की समीक्षा के लिए सर्वेक्षण किया जाये।
श्री अरोड़ा ने यहाँ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि निदेशक जनरल सी-पाइट मेजर जनरल (सेवामुक्त) रामबीर सिंह मान को मौजूदा सी-पाइट कैंपों की कायाकल्प करने के भी निर्देश दिए, जिसके लिए राज्य सरकार की तरफ से अपेक्षित बजट मंजूर किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि मिशन का मुख्य उद्देश्य नौजवानों को प्रशिक्षण के साथ उद्योग की ज़रूरतों के मुताबिक कुशल बनाना है जिससे वे बेहतर रोज़गार हासिल करने के योग्य बन सकें।
उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सी. ए. पी. एफ.) में भर्ती होने के इच्छुक नौजवानों को प्रशिक्षण देने में सी-पाइट अहम भूमिका निभा सकता है। उन्होंने सी-पाइट के कामकाज को और सुचारू बनाने के लिए ठोस यत्न करने पर भी ज़ोर दिया।
विजय.संजय
वार्ता
More News
मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

22 May 2024 | 6:32 PM

सोनीपत/ महेंद्रगढ़, 22 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछले वर्षों में बनाई छवि का गुब्बारा फट चुका है।

see more..
image