Sunday, May 19 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राष्ट्र निर्माण में युवा शक्ति की भूमिका अहम:लाल

चंडीगढ़, 20 मई(वार्ता) हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि युवा शक्ति की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका है, ऐसे में सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर युवा आगे बढ़ें और अपना दायित्व निभाएं।
श्री लाल ने शनिवार को इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर परिसर में आजादी अमृत काल के तहत नेहरू युवा केंद्र, रेवाड़ी के तत्वावधान में आयोजित जिला युवा उत्सव 2023 का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि जिलास्तरीय युवा उत्सव के शुभारंभ पर रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से लगाए गए रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित किया तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। उन्होंने आईजीयू मीरपुर के लिए लड़कियों के आने जाने के लिए अपनी ऐच्छिक ग्रांट से एक स्कूल बस व नेहरू युवा केन्द्र की ओर से प्रतिभागी युवा टीम के लिए दो लाख देने की भी घोषणा की।
उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा का रेवाड़ी व महेन्द्रगढ़ बहुत आगे है और यहां के युवा राष्ट्र निर्माण में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करते हुए हमें गौरवांवित कर रहे हैं। उन्होंने नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित युवा उत्सव 2023 के प्रतिभागियों को प्रेरित करते हुए कहा कि युवाओं के लिए एक नई राह, एक नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का यह सुअवसर है।
विजय.संजय
वार्ता
More News
हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

18 May 2024 | 11:48 PM

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा जिले के फतेहपुर के रैहन पहुंचे।

see more..
मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

18 May 2024 | 7:33 PM

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के नूंह में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की।

see more..
image