Friday, Jun 14 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कौर ने आंगनवाड़ी यूनियन को उनकी माँगों के समाधान का दिया भरोसा

चंडीगढ़, 20 मई (वार्ता) सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास संबंधी मंत्री डॉ बलजीत कौर ने शनिवार कहा कि राज्य के आंगनवाड़ी वर्करों की जायज माँगों पर विचार कर जल्द ही समाधान किया जाएगा।
सुश्री कौर ने शनिवार ऑल पंजाब आंगनवाड़ी मुलाज़िम यूनियन(रजि.) के साथ उनकी जायज माँगों के समाधान के लिए बैठक की।
बैठक के दौरान यूनियनों की तरफ से रखी गई प्रमुख माँगों में पंजाब के आंगनवाड़ी केंद्रों के तीन से छह साल तक के बच्चों को वापस केंद्रों में भेजा जाये, आंगनवाड़ी वर्कर को प्री नर्सरी अध्यापक का दर्जा दिया जाये और वर्करों और हेल्परों का मान भत्ता दोगुना किया जाये।
इसके इलावा, यूनियन की तरफ से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और हेल्परों के पदों की भर्ती, वर्करों को स्मार्ट फ़ोन दिए जाने, पी.एम.वी वाई के 2017 से पेंडिंग पड़े फंड रिलीज़ किये जाने, मिनी आंगनवाड़ी को पूरा आंगनवाड़ी वर्कर का दर्जा दिया जाने और सेंटरों की इमारतें आधुनिक सहूलतों वाली बनाईं जाने की माँगें उठाई गईं।
विजय.श्रवण
वार्ता
More News
चड्ढा ने नवनिर्वाचित आप सांसदों से की मुलाकात

चड्ढा ने नवनिर्वाचित आप सांसदों से की मुलाकात

14 Jun 2024 | 1:26 PM

चंडीगढ़,14 जून(वार्ता) पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने शुक्रवार को पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की ।

see more..
भाजपा ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

भाजपा ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

14 Jun 2024 | 11:22 AM

शिमला,14 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

see more..
image