Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में जल्द भर्ती होंगे 5970 शिक्षकः ठाकुर

शिमला 22 मई (वार्ता) हिमाचल के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा को महत्व दे रही है और इसी दिशा में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 361 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।
इसके अतिरिक्त, दुर्गम क्षेत्रों में लोगों को घर द्वार पर शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए शिक्षक के 5970 पदों को जल्द भरा जाएगा।
श्री ठाकुर सोमवार को जुब्बल उपमंडल के खड़ा पत्थर में आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वह वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में रोजगार परक शिक्षा के प्रति रुझान रखें और स्वरोजगार की राह अपनाएं।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में नवीनतम ट्रेड शुरू किए जाएंगे जिससे स्थानीय युवा लाभान्वित होंगे। वर्तमान राज्य सरकार हर वर्ग एवं हर क्षेत्र के कल्याण के प्रति कटिबद्ध है और इसी दिशा में कार्य करते हुए जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बागवान एवं किसान हितेषी नीतियां एवं कार्यक्रम अपना रही है जिससे सेब की आर्थिकी को संबल मिलेगा और प्रति व्यक्ति आय में इजाफा होगा।
श्री ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना की सराहना की जिससे निर्धन एवं अनाथ बच्चों को लाभ मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि खड़ा पत्थर में सामुदायिक भवन एवं पुस्तकालय का निर्माण किया जाएगा जिससे लोगों को समारोह आयोजित करने एवं युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में सुविधा होगी।
सं.संजय
वार्ता
image