Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फतेहगढ़ की 264 करोड़ कीमत की ज़मीन अवैध कब्ज़ा से मुक्त कराई

चंडीगढ़, 24 मई(वार्ता) पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने बुधवार मोहाली जिला के माजरी ब्लाक के गाँव फतेहगढ़ की 264 करोड़ कीमत की 176 एकड़ पंचायती ज़मीन अवैध कब्ज़े से मुक्त कराई।
श्री धालीवाल ने कहा कि सरकारी पंचायती ज़मीनों पर जिन लोगों ने अवैध तरीके से कब्ज़ा किया हुआ है, वह अभी भी 31 मई तक ज़मीन से कब्ज़ा छोड़ सकते हैं, ऐसे लोगों के खि़लाफ़ कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले ही कह चुके हैं कि अवैध कब्जों से ज़मीनों को मुक्त करवाने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह वचनबद्ध है और जिन रसूखवान लोगों ने नियमों को ताक पर रखकर महँगी सरकारी ज़मीनों पर अवैध तरीके से कब्ज़ा किया हुआ है, उनको बक्शा नहीं जायेगा।
उन्होंने कहा कि दूसरे पड़ाव में अब तक 761 एकड़ सरकारी ज़मीन कब्जा मुक्त कराई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि 10 जून तक 6000 एकड़ ज़मीन मुक्त कराने का लक्ष्य है।
श्री धारीवाल ने लोगों से अपील की है कि ख़ुद आगे आकर सरकारी ज़मीन से अवैध कब्ज़ा छोड़ दे, जिससे इस ज़मीन से इकट्ठा होता राजस्व पंजाब की जनता के कल्याणकारी योजना के लिए इस्तेमाल किया जा सके।
विजय, उप्रेती
वार्ता
image