Friday, Jun 21 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राजस्व विभाग ने महिला के खाते में दो बार डाल दिये मुआवजे के सोलह लाख

हिसार 25 मई (वार्ता) हरियाणा में राजस्व विभाग ने जमीन अधिग्रहण के बदले एक महिला के बैंक खाते में 16.46 लाख रुपये की मुआवजे की राशि दो बार डाल दी।
पुलिस ने बताया कि आठ साल पुराने इस मामले में अब महिला के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया है।
हिसार जिले के कोहली गांव की निवासी कविता के खिलाफ जिला राजस्व अधिकारी ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि 2014 में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग 10 के विस्तार के समय हाईवे के साथ लगती भूमि को अधिग्रहण किया गया था। उस समय चिकनवास गांव की निवासी कविता की जमीन भी अधिग्रहण हुई थी जिसके बाद राजस्व विभाग ने 18 दिसंबर 2014 को उनके खाते में मुआवजा की राशि 16 लाख 46 हजार 322 जमा करवा दिए थे। एक महीने दस दिन बाद 28 जनवरी 2015 को राजस्व विभाग की तरफ से गलती से फिर कविता के खाते में 16 लाख 44 हजार 322 रुपये की राशि जमा करवा दी गई। फिलहाल कविता कोहली गांव में अपने परिवार के साथ रहती है। सितंबर 2017 में हिसार तहसीलदार और आदमपुर तहसीलदार ने कविता के पास पत्र भेज कर रुपये जमा करवाने को कहा था, लेकिन उन्होंने रुपये जमा नहीं करवाए। बाद में जांच की गई तो पता चला कि कविता ने अपने हिस्से की जमीन 2015 में अपने भाई के नाम करवा दी थी।
सं.महेश.विजय.संजय
वार्ता
More News
वर्तमान राज्य सरकार कृषक एवं बागवानों के हितों के संरक्षण के प्रति वचनबद्धः नेगी

वर्तमान राज्य सरकार कृषक एवं बागवानों के हितों के संरक्षण के प्रति वचनबद्धः नेगी

20 Jun 2024 | 11:36 PM

रिकांग पिओ, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने गुरुवार को जिला किन्नौर के लोक निर्माण विश्राम गृह रिकांग पिओ में स्थानीय क्षेत्र विकास समिति (लाडा) की बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

20 Jun 2024 | 11:32 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जिला ऊना के हरोली पंजुवाना में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह परियोजना प्रदेश के इतिहास में एक क्रांतिकारी शुरुआत है, जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होने से आय में भी बढ़ोतरी होगी।

see more..
image