Sunday, May 19 2024 | Time 11:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धालीवाल ने स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्रों और डिपो की चेकिंग की

जालंधर 25 मई (वार्ता) पंजाब स्टेट फूड कमिश्न के सदस्य चेतन प्रकाश धालीवाल ने गुरुवार को जिले के स्कूलों में मिड-डे मील, आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों, गर्भवती और स्तनपान करवाने वाली माताओं को दी जाने वाले भोजन की जांच करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) वरिंदरपाल सिंह बाजवा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
श्री धालीवाल ने स्थानीय सरकारी गर्ल्स सीनियर सकैंडरी स्कूल भार्गव कैंप, सरकारी प्राईमरी स्कूल वडाला, सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल वडाला, सरकारी प्राईमरी स्कूल कोट सदीक और सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल कोट सादिक में मिड-डे-मील की गुणवत्ता का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूलों में पीने वाले पानी के लिए लगाए गए आरओ की समीक्षा की और समय-समय पर उनकी सर्विस करवाने के निर्देश भी दिए।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने धालीवाल को को अवगत करवाया कि जिले के 946 प्राईमरी और 490 अप्पर प्राईमरी स्कूलों में मिड-डे-मील परोसा जाता है और 124141 स्कूली बच्चों को इस योजना अधीन कवर किया जा रहा है।
इस अवसर पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में 279160 स्मार्ट राशन कार्ड धारक है और 1071714 लाभपात्री इस योजना का लाभ प्राप्त कर रहे है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जांच के दौरान पाई गई कमियों को तत्काल प्रभाव से दूर करने के निर्देश दिए और कहा कि आम लोगों को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से ऐसी जांच भविष्य में भी जारी रहेंगी।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

18 May 2024 | 11:48 PM

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा जिले के फतेहपुर के रैहन पहुंचे।

see more..
मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

18 May 2024 | 7:33 PM

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के नूंह में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की।

see more..
image