Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में श्रम मंत्री अनूप धानक की बहन पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप

सिरसा 26 मई (वार्ता) हरियाणा के श्रम व रोजगार मंत्री एवं जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेता अनूप धानक की बहन पर एक मृतका के संस्कार एवं सहायता राशि रिलीज करने के बदले बीस हजार रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगा है।
जिला के गांव डिंग निवासी कुलदीप सिंह ने कल जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के चेयरमेन कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल के समक्ष बैठक में मौजूद होकर अपनी माता ममता की मौत का हवाला देते हुए शिकायत की थी जिस पर मंत्री श्री दलाल ने हल्फनामा मांगते हुए सिरसा के पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही के निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा ने बताया कि उन्हें हल्फ नामा मिला है जिसके आधार पर प्रकरण की जांच डीएसपी को सौंप दी गई है।
पुलिस अधीक्षक को सौंपे हल्फनामा में कुलदीप ने आरोप लगाया है कि उसकी माता ममता का निधन 23 नवंबर 2021 को हो गया था। स्व.ममता मजदूरी का कार्य करती थी तथा उसका श्रम विभाग में पंजीकरण है। मौत के बाद उन्होंने राज्य सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले संस्कार व अन्य अनुदान के लिए आवेदन किया तो सिरसा के हरियाणा भवन एवं कर्मगार कल्याण कार्यालय में तैनात बबीता इंदौरा कलर्क जो कि हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री एवं जजपा नेता अनूप धानक की बहन बतायी जा रही है ने उनसे बीस हजार रूपयों की बतौर रिश्वत मांग की। बबीता ने उनके इस कार्य के लिए कई बार चंडीगढ़ मुख्यालय पर भी चक्कर कटाए। कुलदीप का आरोप है कि रिश्वत की शिकायत करने के बाद उनकी फाइल को बबीता द्वारा ब्लॉक करवा दिया गया है, जिससे ऑनलाइन स्टेटस दिखाई नहीं पड़ रहा है। कुलदीप ने कलर्क बबीता व विभाग की डिप्टी सक्रेटरी रेनू बाला के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।
जब इस संदर्भ में बबीता से पक्ष जाना तो बताया कि वह पिछले तीन वर्ष से सिरसा के हरियाणा भवन एवं कर्मगार कल्याण कार्यालय में बतौर अस्थाई कलर्क के पद पर कार्यरत्त है। वह हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री व जजपा नेता अनूप धानक की बहन है। उस पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनीयाद हैं। स्व.ममता की मौत की फाईल पर विभाग कार्यवाही कर रहा है। जब हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कोई जबाव नहीं दिया।
सं.संजय
वार्ता
image