Monday, Jun 24 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अवैध माइनिंग व ड्रग्स के खिलाफ पुलिस करेगी कारवाईः कुंडू

शिमला 27 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि राज्य में अवैध माइनिंग और ड्रग्स के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।
श्री कुंडू ने शनिवार को उना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल पुलिस अवैध माइनिंग और नशे के खिलाफ कड़े कदम उठा रही है माइनिंग को लेकर चालान किए जा रहे हैं अवैध माइनिंग में जुटे वाहनों को सीज किया जा रहा है।
उन्होंने माइनिंग में जुटे वाहनो के चालान और सीज किए वाहनों का आंकड़ा भी मीडिया को पेश किया। उन्होंने कहा की अवैध माइनिंग में जुटे हुए वाहनों पर शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, पिछले साल भी माइनिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी और लाखों रुपए सरकार के राजस्व में इकट्ठा किए गए थे। अवैध माइनिंग में पकड़े जाने पर कई केस ईडी को भी हैंडओवर किए हैं जिस पर ईडी द्वारा कार्रवाई की गई है।
उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में होने वाले एक्सीडेंट में भी कमी पाई गई है अक्सर सुनने में आता था कि हिमाचल में बस गिरने से इतने लोगों घायल हुए और इतने लोगों की जान चली गई है लेकिन इन हादसों में भी बहुत ज्यादा कमी आई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल पुलिस द्वारा ड्रग्स के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया गया है जिसमें विभिन्न वर्गों से जुड़े हुए लोगों को भी शामिल कर ड्रग्स के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्हें उम्मीद है कि इस अभियान के सार्थक परिणाम भी जल्द सामने आएंगे।
डीजीपी ने मेंहतपुर स्थित एलपीजी गैस प्लांट सिलेंडर में सिलेंडर ढुलाई मामले को लेकर ट्रक ऑपरेटर और टेंडर हासिल करने वाली कंपनी मतबेद होने के चलते उन्होंने कहा कि एलपीजी गैस सप्लाई में लगी गाड़ियों को पुलिस द्वारा सुरक्षा दिए जाने की बात कही है।
उन्होंने कहा है कि एलपीजी गैस की सप्लाई हिमाचल ही नहीं बल्कि लेह लद्दाख तक जाती है। इसलिए पुलिस की सुरक्षा में यह एलपीजी गैस की ढुलाई की जा रही है क्योंकि मामला हाईकोर्ट से जुड़ा हुआ है।
उन्होंने ट्रक ऑपरेटर को कहा है कि वह कानून का पालन करें और कानून का उलघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा एलपीजी गैस सप्लाई में लगी गाड़ियों को अगर किसी ने बाधा पहुंचाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।
इस दौरान एसपी अर्जित सेन ठाकुर एएसपी संजीव भाटिया और डीएसपी अजय ठाकुर बी साथ में मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
More News
बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

23 Jun 2024 | 8:57 PM

देहरा, 23 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता।

see more..
image