Tuesday, Jun 18 2024 | Time 20:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गबन के मामले में डिप्टी चीफ ऑडिटर व एक अन्य आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़ 27 मई(वार्ता) हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार एक डिप्टी चीफ ऑडिटर एवं एकीकृत सहकारी विकास परियोजना (आईसीडीपी) रेवाड़ी के पूर्व महाप्रबंधक सहित एक विकास अधिकारी को गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो प्रवक्ता ने यहां बताया कि गुरुग्राम के एसीबी पुलिस थाने में दर्ज सरकारी धन के गबन के दो आपराधिक मामलों में उनकी संलिप्तता सामने आने के बाद गिरफ्तारियां की गई हैं। दो मामलों में जांच से खुलासा हुआ कि इन दोनों ने अन्य व्यक्तियों के साथ आईसीडीपी रेवाड़ी के सरकारी खाते से लगभग 88 लाख का गबन किया। उन्होंने मोहाली में अपने नाम से दो आवासीय फ्लैट लेने के लिए सरकारी धन का इस्तेमाल किया। भुगतान आईसीडीपी खाते से बिल्डर के खाते में चेक द्वारा किया गया। अतिरिक्त लेनदेन को उजागर करने के लिए आगे की जांच जारी है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और एसीबी की टीम मामले में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए सुराग लगा रही है। दोनों आरोपियों को रेवाड़ी स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा।
गौरतलब है कि हाल ही में एसीबी गुरुग्राम में सहकारिता विभाग के एक सहायक रजिस्ट्रार रैंक की अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जो रेवाड़ी में आईसीडीपी के महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत थी। उसे सरकारी खाते से करोड़ों रुपयों के सरकारी धन के गबन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच के दौरान 88 लाख रुपए की हेराफेरी का खुलासा हुआ।
विजय.संजय
वार्ता
More News
उपचुनावों की वजह से आर्थिक बोझ पड़ने के लिए सुक्खू जिम्मेदार: जयराम

उपचुनावों की वजह से आर्थिक बोझ पड़ने के लिए सुक्खू जिम्मेदार: जयराम

18 Jun 2024 | 7:35 PM

हमीरपुर, 18 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के विपक्षी नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में हो रहे विधानसभा उपचुनावों की वजह से प्रदेश के ऊपर जो आर्थिक बोझ पड़ा है उसके लिए केवल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जिम्मेदार हैं।

see more..
image