Friday, Apr 19 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नये संसद भवन के कार्यक्रम में विपक्ष को दरकिनार करना दुर्भाग्यपूर्ण: हुड्डा

सिरसा 28 मई (वार्ता) राज्यसभा सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने नये संसद भवन का लोकार्पण महामहिम राष्ट्रपति से ना करवाना व फिर इस समारोह में विपक्षी दलों को दरकिनार करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भारतीय जनता पार्टी नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है जो संविधान को दूर रखकर मनमानी कर रही है। नई संसद के बाहर महिला संसद देखने पहुंची महिला खिलाडिय़ों व अन्य महिलाओं पर पुलिस बल प्रयोग करने की कड़ी शब्दों में भर्त्सना की। उन्होंने कहा बेटियों पर इस तरह के व्यवहार से लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। उन्होंने कहा कि संघर्ष की इस लड़ाई में कांग्रेस बेटियों के साथ है। दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि सरकार की मनमानी को देखते हुए नीति आयोग की अति महत्वपूर्ण बैठक में देशभर से दस मुख्यमंत्रियों का न आना बेहद चिंता का विषय है।
सासंद दीपेंद्र हुड्डा आज सिरसा के गांव सिंकदरपुर में एक निजी रिसॉर्ट में कांग्रेस नेता अमीर चावला द्वारा आयोजित ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ सम्मेलन को संबोधित करने के उपरांत एक पत्रकारवार्ता में बोल रहे थे। इस दौरान पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा,मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी डा. के.वी सिंह,पूर्व सांसद सुशील इंदौरा,पूर्व मंत्री परमवीर सिंह,पूर्व मंत्री प्रह्लाद सिंह गिलांखेड़ा,जिला प्रभारी बजरंग गर्ग सहित कई विधायक व पूर्व विधायक भी मौजूद रहे।
श्री हुड्डा ने एक सवाल के जबाव में कहा कि कांग्रेस प्रदेश में अन्य किसी सियासी दल से चुनावी समझौता करने की बजाय अपने बूते चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ों कार्यक्रम के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। अब तक 23 पूर्व मंत्री व विधायक अन्य दल छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं तथा कई ओर उनके सम्पर्क में हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के जन संवाद कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि यह जन संवाद की बजाय जन अपमान साबित हो रहा है। नौ वर्ष तक चंडीगढ़ में बैठने के बाद अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जनता की याद आई है। सरकार की गलत नीतियों से परेशानद जनता मुख्यमंत्री का विरोध कर रही है। उन्होंने भाजपा-जजपा गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि इन दोनों दलों में डबल इंजन की लूट मची है। पहले जजपा ने प्रदेश को लूटा अब भाजपा लूट रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस में डेलीगेट बना दिए गए हैं अन्य संगठन पदाधिकारी जल्द ही बना दिए जाएंगे।
सं.संजय
वार्ता
image