Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डेरा सच्चा सौदा भंडारे में उमड़े लोग, जरूरतमंदों में राशन व वस्त्र वितरित

सिरसा 28 मई (वार्ता) सर्वधर्म संगम व मानवता भलाई के केन्द्र डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने रविवार को सत्संग भंडारा हर्षोल्लास और मानवता भलाई कार्यों के साथ मनाया। आयोजित रूहानी नामचर्चा में देश के अलग-अलग राज्यों से भारी तादाद में साध-संगत ने शिरकत की। आश्रम की ओर आने वाले मार्गों पर दूर-दूर तक साध-संगत का सैलाब लग गया जिससे मार्गों पर कई-कई किलोमीटर तक वाहनों की कतारें नजर आई। डेरा के आगे के मार्ग से भादरा,नोहर,भट्टू ,नाथूसरी चापेटा आदि कस्बों के गुजरने वाले वाहनों को विभिन्न गावों के संपर्क मार्गों से डायवर्ट किया गया था।
इस अवसर पर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां द्वारा सुनारिया जेल से साध-संगत के नाम भेजे गए 16 वें रूहानी पत्र को पढ़कर सुनाया गया। पत्र में साध-संगत को सत्संग भंडारे की बधाई देते हुए लिखा गया था कि आप सब सुमिरन, अखण्ड सुमिरन तथा नामचर्चा व नाम चर्चा सत्संग में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया करो। परहित परमार्थ व बढ़-चढ़ कर सेवा किया करो। मालिक जल्द से जल्द आपकी जायज मांग जरूर से जरूर पूरी करेंगे।
सत्संग की नामचर्चा के दौरान फू ड बैंक मुहिम के तहत 75 अति जरूरतमंदों को राशन किटें और क्लॉथ बैंक मुहिम के तहत 75 बच्चों को वस्त्र वितरित किए गए। इसके अलावा पक्षी उद्धार मुहिम के तहत 175 सकोरे दिए गए। सत्संग भंडारे के दौरान साध-संगत ने बड़ी-बड़ी स्क्रीनों के माध्यम से डेरा प्रमुख के वचनोंं को श्रवण किया। उन्होंने फ रमाया कि मनुष्य बनकर तो आ गया, लेकिन समय कलियुग का चल रहा है और इन्सान कर्म भी उसके अनुसार करता जा रहा है। इन्सान भूल गया है कि उसका जन्म लेने का उद्देश्य क्या है? वो भूल गया है कि इस शरीर में भी प्रभु परमात्मा को याद करके बेइंतहा खुशियां हासिल कर सकता है। इन्सान क्षणिक आनंद के लिए मस्त हुआ बैठा है जिससे वह उस परमानंद से बहुत दूर हो गया है। परमानंद, उस ओउम, हरि, अल्लाह, वाहेगुरु, गॉड, खुदा, रब्ब की इबादत से मिलता है। गर्मी के मौसम के मद्देनजर जगह-जगह पर जहां ठंडे-मीठे पानी की छबीलें लगाई गई।
सं.संजय
वार्ता
image