Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनवादी महिला समिति ने महिलाओं को हिरासत में लेने पर एतराज जताया

सिरसा 28 मई (वार्ता) जनवादी महिला समिति दिल्ली में जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों की बर्बंर गिरफ्तारी तथा महिला संसद में हिस्सेदारी के लिए हरियाणा, दिल्ली, पंजाब व यूपी से पहुंच रहे लोगों की जगह-जगह हुई गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है।
जनवादी महिला समिति सिरसा जिलाअध्यक्ष रेखा, सचिव बलबीर कौर एवं कोषाध्यक्ष नीलम ने रविवार को यहां संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि महिला पहलवानों के समर्थंन में आज नई संसद के बाहर महिला संसद में शामिल होने के लिए हरियाणा, पंजाब, दिल्ली व यूपी से बड़ी संख्या में महिलाएं जानी थी। भाजपा सरकार द्वारा दमन चलाकर कई नेताओं को शनिवार रात को उनके घरों या संगठन के कार्यालयों से उठा लिया गया। जगह जगह नाकेबंदी करके पुलिस द्वारा दिल्ली जा रही महिलाओं और पुरुषों को बड़ी संख्या में गिरफ्तार कर लिया गया। जनवादी महिला समिति की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सुभाषिनी अली सहगल, भीम अवॉर्डी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जगमति सांगवान सहित जनवादी महिला समिति की सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जंतर मंतर पर गिरफ्तार कर लिया गया।
वहीं हरियाणा में जनवादी महिला समिति के राज्य महासचिव उषा सरोहा, कोषाध्यक्ष राजकुमारी दहिया, उपाध्यक्ष शकुंतला जाखड़ तथा विभिन्न जिलों के नेताओं बबली लांबा, भारती, रामवती, बिमला घनघस, संतोष देशवाल, निमज़्ला, शीला बुटाना, संतोष, नूतन प्रकाश, सरोज, सुरेश, सुनीता जांडली, संतरो अहर, शांति, बिमला तरड़, गायत्री, कैलाश जाखड़, सीमा, कमला, कृष्णा जांगड़ा, प्रभा, सुदेश, लक्ष्मी अनुराधा, दर्शना, मुनमुन, उर्मिल, वीना हुड्डा, कौशल्या आदि सैंकड़ों साथियों को विभिन्न जिलों में गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार नेताओं को विभिन्न थानों में बैठाया हुआ है। भिवानी जिला में गिरफ्तार लोगों को एक जगह से दूसरी जगह घुमाया जा रहा है।
तीनों नेताओं ने कहा कि गिरफ्तार पहलवानों, विभिन्न संगठनों के नेताओं, महिलाओं व पुरुषों को तुरंत रिहा किया जाए। उन्होंने कहा कि यह भाजपा सरकार कैसा कानून है कि यौन हिंसा आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण और मंत्री संदीप सिंह तो खुले घूम रहे हैं,और न्याय के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को गिरफतार किया जा रहा है। यह बेहद निंदनीय है कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए लोकतंत्र की स्थापना के नाम पर नए संसद भवन का उद्घाटन किया है वहीं दुसरी तरफ लोकतंत्र को कदमों तले रौंदने का काम किया है। उन्हें यह याद रहना चाहिए कि लोकतंत्र भव्य इमारतें या आडंबरपूर्ण भाषण नहीं है बल्कि हमारे संविधान में निहित अधिकारों और स्वतंत्रता का सम्मान ही असली लोकतंत्र है। परन्तु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए अंग्रजों से माफी मांगने वाले व पैंशन पाने वाले वीर सावरकर की जयंती का दिन चुना है और माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को पुरे आयोजन का हिस्सा नहीं बनाया है, इससे जाहिर होता है कि भाजपा सरकार वास्तव में लोकतंत्र और दलितों, आदिवासियों व महिलाओं के बारे में क्या सोच रखती है।
सं.संजय
वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image