Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दत्तात्रेय ने डबवाली अग्रिकांड के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

सिरसा 28 मई (वार्ता) हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को डबवाली अग्रिकांड स्मारक पर जाकर मृतकों को श्रद्घांजलि दी और पीडि़त परिवारों के सदस्यों मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की। डबवाली अग्रिकांड पीडि़त संघ के सदस्यों ने महामहिम को अपना मांग पत्र सौंपते हुए स्मारक को राजकीय स्मारक का दर्जा दिलाने की मांग की और अन्य समस्याओं से भी अवगत करवाया। इस पर महामहिम ने पीडि़त संघ को आश्वासन दिया कि वे स्मारक को राजकीय स्मारक का दर्जा दिलवाने के लिए सरकार से बातचीत करेंगे। 1995 में हुए अग्रिकांड में हुई पीडि़त सुमन कौशल सहित अन्य पीडि़तों ने भी महामहिम के समक्ष रखी। गौरतलब है कि 23 दिसंबर, 1995 को डीएवी स्कूल के वार्षिक उत्सव के दौरान शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण दर्दनाक हादसे में 442 लोगों की मृत्यु हो गई थी और 150 के करीब घायल हुए थे, जिनमें 31 लोग दिव्यांग हो गए थे। इस दौरान उपायुक्त पार्थ गुप्ता व पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने अपने श्रद्घासुमन अर्पित किए।
तत्पश्चात राज्यपाल गांव शेरगढ़ के स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। यहां पहुंचने पर एनसीसी विद्यार्थियों ने बैंड द्वारा राज्यपाल का स्वागत किया। राज्यपाल ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण कर पर्यावरण स्वच्छता का संदेश दिया।
श्री बंडारु दत्तात्रेय ने कहा की नशा बहुत बड़ी बीमारी है। नशा परिवार व समाज को बर्बाद कर देता है, इसलिए नशामुक्ति के लिए युवा आगे आए। नागरिक प्रदेश को नशामुक्त बनाने का संकल्प लें।
हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड चेयरमैन आदित्य देवीलाल व गांव की सरपंच सरोज ने समस्त ग्रामवासियों की तरफ से राज्यपाल का स्वागत किया।
सं.संजय
वार्ता
image