Sunday, Jul 21 2024 | Time 22:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डॉक्टरों का एनपीए बंद करना, बहुत बड़ा अन्यायः बिंदल

शिमला 28 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि डॉक्टरों का एनपीए बंद करना बहुत बड़ा अन्याय है।
डा. बिंदल ने कहा कि हमारा यह मानना है कि चिकित्सा सेवा हिमाचल के परिवेश के अंदर अति महत्वपूर्ण है। दूरदराज क्षेत्रों सहित हिमाचल प्रदेश में 95ः स्वास्थ्य सेवाएं प्राइमरी हेल्थ सेंटर, सीएचसी और अस्पतालों पर निर्भर होती है। हाल ही में जो हिमाचल प्रदेश के डॉक्टरों से उनका एनपीए सरकार द्वारा वापस लिया गया है वह प्रदेश के डॉक्टरों के साथ बहुत बड़ा अन्याय है।
उन्होंने कहा कि चिकित्सक और विशेषकर हिमाचल प्रदेश के चिकित्सक बेहतरीन सेवाएं देने के लिए जाना जाती है और आज से नहीं पहले से ही कठिन और विपरीत परिस्थितियों में किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाओं के लिए हिमाचल प्रदेश के डॉक्टर अग्रिम और सर्वश्रेष्ठ भूमिका में रहते हैं।
श्री ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा लिया गया यह निर्णय सर्वथा हिमाचल प्रदेश की जनता के लिए और चिकित्सकों द्वारा हिमाचल प्रदेश की जनता को दी जाने स्वास्थ्य सेवाओं के साथ एक बड़ा खिलवाड़ है। हम मुख्यमंत्री से कहना चाहेंगे कि यह निर्णय जनविरोधी निर्णय है और इस निर्णय को तुरंत प्रभाव से वापस लेना चाहिए।
सं.संजय
वार्ता
image