Thursday, Jul 25 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्यपाल ने पर्वतारोही बलजीत कौर को किया सम्मानित

शिमला 29 मई (वार्ता) हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सोमवार को राजभवन में प्रदेश के सोलन जिला की विश्व प्रसिद्ध पर्वतारोही बलजीत कौर को सम्मानित किया।
उन्होंने पर्वतारोहण के क्षेत्र में उनकी अद्वितीय उपलब्धियों और उनके साहस की प्रशंसा की। बलजीत कौर की माता शांति देवी भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।
राज्यपाल ने कहा कि बलजीत कौर ने दुनिया की सबसे उंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहरा कर प्रदेश को गौरवांन्वित किया है। उन्होंने कहा कि बलजीत कौर ने एक महीने से भी कम समय में माउंट एवरेस्ट सहित आठ हजार मीटर से अधिक उंचाई की अन्य पांच पर्वत चोटियों को फतेह कर अपनी प्रतिभा को साबित किया है। उन्होंने कहा कि बलजीत कौर अपने साहस के बल पर गत अप्रैल माह में अन्नपूर्णा पर्वत चोटी पर सफलता प्राप्त कर घर लौटी हैं, उनका यह साहसिक कार्य प्रेरणादायक है।
इस अवसर पर बलजीत कौर ने माउंट एवरेस्ट सहित अपने पर्वतारोहण के अनुभव सांझा किए । उन्होंने बताया कि अन्नपूर्णा विश्व की 10वीं सबसे उंची चोटी है, जिस पर वह बिना ऑक्सीजन के पहुंची।
उन्होंने अस्पताल में उपचाराधीन होने के दौरान राज्यपाल द्वारा दूरभाष पर उनके कुशलक्षेम की जानकारी प्राप्त करने के लिए उनका आभार प्रकट किया।
सं.संजय
वार्ता
More News
सांसद कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट का नोटिस

सांसद कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट का नोटिस

25 Jul 2024 | 5:22 PM

शिमला, 25 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद कंगना रनौत के चुनावी जीत को चुनौती देने वाली याचिका पर उन्हें गुरुवार को नोटिस जारी किया। न्यायालय ने प्रतिवादी सुश्री रनौत को 21 अगस्त तक याचिका का जवाब देने के आदेश जारी किए।

see more..
image