Friday, Mar 29 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डिग्री रोके जाने संबंधित शिक्षण संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी:राजिंदर सिंह

जालंधर, 29 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिला सामाजिक अधिकारिता एवं सशक्तिकरण अधिकारी राजिंदर सिंह ने सोमवार को जिला प्रशासकीय परिसर में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि जिले में अनुसूचित जाति के छात्रों को पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप योजना का लाभ मिलना हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।
श्री सिंह ने विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों को इस योजना अधीन आने वाले योग्य विद्यार्थियों से फीस न मांगने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन छात्रों को फ्रीशिप कार्ड जारी किया जा चुका है, उन्हें किसी भी स्थिति में दाखिले से वंचित न रखा जाए। उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप योजना के तहत योग्य लाभार्थी विद्यार्थियों को दाखिला दिया जाए ताकि कोई भी विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त करने से वंचित न रहे।
जिला सामाजिक अधिकारिता एवं सशक्तिकरण अधिकारी ने यह भी कहा कि फीस जमा नहीं करने पर किसी भी छात्र की डिग्री न रोकी जाए। उन्होंने कहा कि डिग्री रोके जाने की शिकायत मिलने पर संबंधित शिक्षण संस्थान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह योजना अनुसूचित जाति के छात्रों के कल्याण के लिए बनाई गई है ताकि ये छात्र गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकें।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के आदेशों अनुसार अगर किसी योग्य विद्यार्थी को पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप योजना का लाभ लेने में परेशानी होती है, तो संबंधित शिक्षण संस्थान के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image