Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में पांच आईएएस, चार एचसीएस अधिकारियों के तबादले

चंडीगढ़, 03 जून (वार्ता) हरियाणा सरकार ने पांच आईएएस और चार एचसीएस अधिकारियों के शनिवार को तत्काल प्रभाव से तबादले एवं नियुक्ति के आदेश जारी किए।
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि परिवहन विभाग के आयुक्त एवं विशेष सचिव यशेंद्र सिंह को वर्तमान कार्यभार के अलावा खेल विभाग के निदेशक एवं विशेष सचिव का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। खेल विभाग के निदेशक एवं विशेष सचिव और परिवहन विभाग के निदेशक एवं विशेष सचिव अजय सिंह तोमर को परिवहन विभाग के निदेशक एवं विशेष सचिव और हरियाणा राज्य सिटी बस सर्विस लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार दिया गया है।
प्रवक्ता के अनुसार रोजगार विभाग के निदेशक एवं विशेष सचिव और कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण के निदेशक एवं विशेष सचिव सुशील सारवान को वर्तमान कार्यभार के अलावा शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक एवं विशेष सचिव, राज्य शहरी आजीविका मिशन एवं राज्य शहरी विकास प्राधिकरण के मिशन निदेशक और अग्निशमन सेवा, हरियाणा के निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। इसी तरह पंचकूला जिला नगरायुक्त एवं निगमायुक्त सचिन गुप्ता को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। भिवानी की अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नागरिक संसाधन सूचना अधिकारी अनुपमा अंजलि को वर्तमान कार्यभार के अलावा भिवानी और चरखी दादरी जिला नगरायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।
एचसीएस अधिकारियों में हरियाणा सचिवालय स्थापना के विशेष सचिव और स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) समवर्तक सिंह खंगवाल को हरियाणा सचिवालय स्थापना का विशेष सचिव और हैफेड का सतर्कता अधिकारी, रोहतक जिला परिषद एवं डीआरडीए के सीईओ मुकेश कुमार को वर्तमान कार्यभार के अलावा रोहतक के अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नागरिक संसाधन सूचना अधिकारी तथा विशेष अधिकारी, एपीजेड का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। जींद के सिटी मजिस्ट्रेट मयंक भारद्वाज (एचसीएस) को स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा का संयुक्त निदेशक (प्रशासन) तथा स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा के संयुक्त निदेशक (प्रशासन) नीरज शर्मा को जींद का सिटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है।
रमेश श्रवण
वार्ता
image