Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ट्रांसपोर्टर कल्याण बोर्ड बनाने पर सरकार करेगी विचारः अग्निहोत्री

शिमला 03 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना के मैहतपुर में आज ट्रक ऑपरेटर यूनियनों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि प्रदेश सरकार ट्रांसपोर्टर कल्याण बोर्ड बनाने को लेकर विचार करेगी। उन्होंने कहा कि मामला कैबिनेट में विस्तार से विमर्श के लिए पेश किया जाएगा ताकि मामले पर उचित कार्रवाई अमल में लाकर बोर्ड स्थापित करने की दिशा में सरकार अग्रसर हो सके।
उपमुख्यमंत्री ने यह बात सरकार द्वारा गुड्स टैक्स पर जुर्माना और ब्याज माफ करने के फैसले के चलते ऊना जिला की विभिन्न ट्रक यूनियनों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में अपने संबोधन में कही।
इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने सभी ट्रक यूनियनों से आग्रह किया कि ट्रक यूनियनों की कार्यप्रणाली को कंप्यूट्रीकृत किया जाए ताकि ट्रक यूनियनों का कार्य पारदर्शी हो सके और अनियमित्ताओं पर लगाम लगाई जा सके। उन्होंने समारोह में उपस्थित लोगों से कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल के लोगों के लिए है। इसलिए ट्रक मालिक भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। उन्होंने ट्रक यूनियनों से यह भी आग्रह किया कि तीन महीने में एक बार पदाधिकारी और सदस्य बैठक अवश्य करें और संवाद के द्वारा समस्याओं का हल निकालें।
उन्होंने ट्रक यूनियन और ट्रक चालकों को आश्वासन दिया कि परिवहन विभाग के कार्यालयों को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा। इस संबंध में परिवहन विभाग के अधिकारियों को पहले ही हिदायत दे दी गई है। उन्होंने कहा कि यदि परिवहन विभाग के किसी कार्यालय में भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है तो मामले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उपमुख्यमंत्री ने आगामी समय में ट्रक चालकों और ट्रक यूनियन की तमाम दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि आगामी समय में इलेक्ट्रिक बस-ट्रक पर 50 फीसदी अनुदान सरकार की ओर से दिया जाएगा।
इससे पूर्व उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस मौके पर ऊना के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा और जोगिन्द्र नगर के पूर्व विधायक सुरेंद्र पाल भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
सं.संजय
वार्ता
More News
नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 4:23 PM

नयी दिल्ली/ शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के आंध्रप्रदेश कैडर के वरिष्ठ अधिकारी नलिन प्रभात को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी ) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

see more..
बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

20 Apr 2024 | 4:03 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने महावीर जयंती के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

see more..
image