Friday, May 24 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कसुम्पटी विस क्षेत्र को बनाया जाएगा आदर्श क्षेत्रः सिंह

शिमला 08 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा और पूरे क्षेत्र का समान विकास सुनिश्चित किया जाएगा।
श्री सिंह गुरुवार को कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की छराबड़ा और बनी ग्राम पंचायत के फागू, गदयोग, बतलाड़, शलोघाट, टठकर, भेखलटी तथा मखडोल आदि वार्डों में आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रमों में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस एक दिवसीय दौरे के दौरान कैबिनेट मंत्री का जगह-जगह ढोल नगाड़ों के साथ शानदार स्वागत किया गया।
फागू की बनी पंचायत मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में श्री सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में पेयजल की समस्या सबसे अधिक है और पर्यटक क्षेत्र होने के कारण दिन प्रतिदिन यह समस्या बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता विद्या स्टोक्स ने अपने कार्यकाल के दौरान कुरपण खड्ड से कुमारसैन और ठियोग उपमंडलों के लिए जो महत्वकांक्षी पेयजल योजना बनाई थी उससे 2024 तक फागू क्षेत्र को भी पानी मिलना शुरू हो जाएगा क्योंकि यह पेयजल योजना फागू तक बननी है।
उन्होंने बनी पंचायत घर के अधूरे निर्माण कार्य का आकलन करने के निर्देश विभाग को देते हुए कहा कि इसके लिए समुचित धन उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने फागू के प्रसिद्ध दुर्गा माता मंदिर के लिए टाईलें बिछाने का और सराय निर्माण के लिए आकलन करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
उन्होंने क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने शलोघाट में रसोई गैस की आपूर्ती 15 दिनों के अंतराल पर करने के लिए निर्देश विभाग को दिए तथा इस गांव की सड़क को तुरंत पास करने के भी निर्देश संबंधित विभाग को दिए। भेखलटी गांव में उन्होंने कहा कि थरमटी में सात करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन सब्जी मंडी का कार्य प्रगति पर है। इस मंडी से ठियोग कसुम्पटी की कई पंचायतों के किसानों को लाभ होगा और रोजगार के अवसर भी बनेंगे।
उन्होंने हर वार्ड में लोगों की समस्याएं सुनीं और उनका निवारण करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। बणी पंचायत में महिला प्रधान सीमा वर्मा ने क्षेत्र की समस्याएं रखीं। भेखलटी में मंडल सचिव रमेश वर्मा और ग्रामीणों ने मंत्री और साथ आए लोगों का स्वागत किया।
सं.संजय
वार्ता
More News
प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

24 May 2024 | 1:15 PM

चंडीगढ़ 24 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को श्री भगवंत मान को कागजी मुख्यमंत्री बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि श्री मोदी को अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नजर डालने की जरुरत है क्योंकि प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं है।

see more..
पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

24 May 2024 | 11:43 AM

फगवाड़ा, 24 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिले के फिल्लौर कस्बे के पास गुरुवार की रात ट्रैक्टर और कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

see more..
मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

23 May 2024 | 11:59 PM

शिमला, 23 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री के हिमाचल पधारने पर के लिए उनका आभार जताते हुए कहा कि पूरा प्रदेश उनके स्वागत को बेताब हैं।

see more..
image