Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिक्षा मंत्री ने डोम देवता शरमला के प्रतिष्ठा समारोह में की शिरकत

शिमला, 04 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शनिवार को ठियोग उपमण्डल में डोम देवता शरमला के प्रतिष्ठा समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने डोम देवता के समक्ष शीश नवाया और पूजा-अर्चना की।
श्री ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य में देव संस्कृति हमारी अभिन्न पहचान है और इस धरोहर को आधुनिक युग में संजोए रखने का प्रयास करना चाहिए। वैश्विक प्रतिस्पर्धा के इस दौर में देव संस्कृति युवा पीढ़ी को अवसाद की समस्या से निजात दिला सकती है। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वे देव संस्कृति से प्रेरणा लें और इस धरोहर को भावी पीढ़ी के लिए विरासत के रूप में संजोए ताकि देव भूमि हिमाचल की अनोखी पहचान कायम रह सके।
शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित देवलुओं के साथ जम कर महासु नाटी में भाग लिया और क्षेत्र के लोगों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
श्री ठाकुर ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार प्राचीन मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए कृतसंकल्प है ताकि प्रदेश में परस्पर सदभाव और आस्था बनी रहे और युवा पीढ़ी सकारात्मक कार्यों के प्रति प्रेरित हो।
इस अवसर पर ठियोग विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुलदीप राठौर, राज्य वन निगम के उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची, कांग्रेस पार्टी के नेता दीपक राठौर, पार्टी के पदाधिकारीगण, अधिकारीगण, कार्यकर्ता तथा कर्मचारी भी उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image