Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जय इंदर कौर ने अपमानजनक टिप्पणी के लिये नीतीश कुमार की आलोचना की

चंडीगढ़, 08 नवंबर (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की अध्यक्ष जय इंदर कौर ने बिहार विधानसभा में महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करने के लिये बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की निंदा की है।
पंजाब महिला मोर्चा अध्यक्ष ने पटियाला जिला महिला मोर्चा टीम के साथ नीतीश कुमार के खिलाफ पटियाला के शेरान वाला गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध स्थल पर मीडिया को संबोधित करते हुए जय इंदर कौर ने कहा, “कल बिहार विधानसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा की गयी विचित्र और अपमानजनक टिप्पणी से मैं बिल्कुल भयभीत और स्तब्ध हूं। मुख्यमंत्री का पद एक बहुत ही महत्वपूर्ण और समझदारी का पद है और इसे धारण करने वाले व्यक्ति को सर्वोच्च सम्मान के साथ आचरण करने की आवश्यकता होती है। मुख्यमंत्री का काम समावेशी होना और समाज के हर समूह को अपने साथ आगे ले जाना है। ऐसा करने के बजाय यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री स्वयं विधानसभा में प्रतिगामी और महिला द्वेषपूर्ण बयान दे रहे हैं ।”
सुश्री कौर ने कहा, “ उनके द्वारा दिया गया बयान न केवल महिलाओं के लिए भद्दा और अपमानजनक है, बल्कि यह उनकी लैंगिक मानसिकता को भी दर्शाता है। ऐसा लगता है कि सत्ता के नशे में चूर नीतीश कुमार पूरी तरह से भूल गये हैं कि उनके घर में बहनें और बेटियाँ भी होंगी, क्या वह इस तरह के बयान के बाद गंभीरता से उनका सामना कर
सकेंगे।”
श्री कुमार से तत्काल इस्तीफे की मांग करते हुये सुश्री कौर ने कहा कि उन्हें लगता है कि ऐसा महिला द्वेषी व्यक्ति एक राज्य पर शासन करने के लिये पूरी तरह से अयोग्य है और उन्हें तुरंत बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिये।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image