Friday, Mar 1 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धनतेरस में बाजारों में उमड़ी भीड़, लोगों में दिखा भारी उत्साह

शिमला, 10 नवंबर (वार्ता) हिमाचल में धनतेरस के दिन शुक्रवार सुबह से ही शिमला के बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही। राजधानी के लोगों सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोग बाजार में खरीदारी करने पहुंचे। आपदा के बाद भी लोगों में खरीददारी के लिए उत्साह दिखा।
धनतेरस पर नई चीजों की खरीदारी का विशेष महत्व होता है। ऐसी मान्यता है कि जो कोई भी धनतेरस के दिन खरीदारी करता है, उसके घर पर सुख और समृद्धि आती है। धनतेरस के दिन खरीदी गई वस्तुएं कई वर्षों तक शुभ फल प्रदान करती हैं। धनतेरस में खरीदारी का शुभ मुहूर्त शुक्रवार अपराह्न 12.35 से 11 नवंबर सुबह तक है।
धनतेरस पर खरीदारी करने आई दीपिका ने कहा कि वह दिल्ली की रहने वाली है और उसे शिमला में धनतेरस मनाने का मौका मिला। आज के दिन खरीदारी का विशेष महत्व है। पुरानी परंपराएं आज भी बरकरार बनी हुई है और वह कांस्य के बर्तन खरीदने आई है।
वहीं, कारोबारियों ने कहा कि प्रदेश में आई आपदा के बाद भी लोगों में त्योहारों के प्रति खासा उत्साह है। लोग खरीदारी करने के लिए आ रहे है। इस दिन सोना चांदी के गहनों के साथ सिक्कों व कांस्य के बर्तनों की खरीदारी शुभ माना गया है। आज के दौर में भी पुरानी परंपराएं जिंदा है और लोग कांस्य का बर्तन अवश्य खरीद रहे है। वहीं चांदी के सिक्कों की भी काफी डिमांड है।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में   पंजाबियों को धोखा दियाः  मजीठिया

मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में पंजाबियों को धोखा दियाः मजीठिया

29 Feb 2024 | 8:21 PM

चंडीगढ़,29 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने गुरुवार कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवक की मौत के सिलसिले में हरियाणा पुलिस के बजाय अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके न केवल मारे गये युवक शुभकरण सिंह को बल्कि किसान समुदाय और पंजाबियों के साथ विश्वासघात किया है।

see more..
संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

29 Feb 2024 | 8:17 PM

हिसार, 29 फरवरी ( वार्ता) हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा हिसार का पक्का मोर्चा धरना वीरवार को 58वें दिन भी जारी रहा।

see more..
image