Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


259 स्कीमों की मरम्मत के लिए 75.94 करोड़ के प्रस्ताव को मिली मंज़ूरी

शिमला, 10 नवंबर (वार्ता) हिमाचल के प्रधान सचिव जल शक्ति विभाग ओंकार चन्द शर्मा की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय योजना अनुमोदन समिति (एसएलएसएससी) की बैठक हुई। बैठक में जल जीवन मिशन की योजनाओं सहित गत बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त हुई योजनाओं की समीक्षा की गई।
प्रधान सचिव ने बाढ़ एवं बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त हुई स्कीमों की बहाली में विभाग की तत्परता की सराहना की। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में स्कीमों के लिए केन्द्र से कुल 94.92 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को स्वीकृत दी गई थी जिसमें से 18.98 करोड़ के प्रस्ताव को पहले ही मंज़ूरी मिल चुकी है। जल जीवन मिशन की 259 स्कीमों की मरम्मत और बहाली के लिए शेष 75.94 करोड़ रुपये की राशि के प्रस्ताव को वीरवार की बैठक में मंज़ूरी प्रदान की गई।
प्रधान सचिव ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत केन्द्र सरकार से आने वाली कुल राशि के 25 फीसदी हिस्से को फ्लैक्सी फण्ड के तौर पर इस्तेमाल करने की अनुमति भी प्रदान की गई है जिसे बाढ़ और बारिश में क्षतिग्रस्त स्कीमों की मरम्मत और बहाली के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग जल्दी ही जल जीवन मिशन के अपने लक्ष्यों को हासिल कर लेगा।
सं.संजय
वार्ता
image