Friday, Mar 1 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुप्रीम कोर्ट में नहीं चली सरकार की कोई चालाकी: ठाकुर

शिमला, 10 नवंबर (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा मुख्य संसदीय सचिवां (सीपीएस) से जुड़े मामले को उच्च न्यायालय से उच्चतम न्यायालय (एससी) में ट्रांसफ़र किए जाने की माँग को एससी ने ख़ारिज कर दिया है। उच्चतम न्यायालय का यह फ़ैसला स्वागत योग्य है। फ़ैसले से सरकार द्वारा सभी मुद्दे को भटकाने की कोशिशों को विराम लग जाएगा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाथ निराशा लगी है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कांग्रेस को माननीय न्यायालय और प्रदेश के लोगों की जवाब देना होगा।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सीपीएस की नियुक्तियां मनमाने तरीक़े से की गयी हैं। पहले सरकार ने सीपीएस के खि़लाफ़ दायर याचिका के खि़लाफ़ उच्च न्यायालय में चुनौती दी, वहां से निराश होने के बाद केस ही उच्च न्यायालय से शीर्ष अदालत में ट्रांसफ़र करने की माँग कर दी। जिससे मुद्दे को लंबा खींचा जा सकता है।
श्री ठाकुर ने कहा कि यह हमारी बड़ी जीत और सरकार को झटका है। उन्होंने कहा कि सलाहकारों की फ़ौज के बाद भी इस तरह की ग़लत कदम उठाकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू फँस गये हैं। मुख्यमंत्री ने जानबूझकर अपने मित्रों का राजनीतिक भविष्य संकट में डाल दिया है। यह निर्णय सरकार पर बहुत करारा झटका है।
उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत और उच्च न्यायालय के पूर्व के स्पष्ट आदेशों के बाद भी सरकार द्वारा सीपीएस की नियुक्ति का यह फ़ैसला पूर्णतः हैरानी भरा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने छह विधायकों को सीपीएस लगा रखा है। इनमें रोहड़ू से मोहन लाल ब्राक्टा, कुल्लू से सुंदर सिंह ठाकुर, अर्की से विधायक संजय अवस्थी, दून से राम कुमार चौधरी, पालमपुर से आशीष बुटेल और बैजनाथ से किशोरी लाल शामिल है। सरकार ने इन्हें ऑफिस से लेकर गाड़ियां इत्यादि सुविधाएं दे रखी है।
नेता प्रतिपक्ष ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा का मणिकर्ण घाटी बाढ़ से क्षतिग्रस्त रोड़ जिया -मणिकर्ण की मरमम्त को 38.68 करोड़ की धनराशि जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी का आभार जताया।
उन्होंने कहा कि सरकार बने एक साल हो गए हैं और अब तो दीवाली भी आ गई है, इसलिए कांग्रेस को चुनाव से पहले मातृशक्ति से किया गया वादा पूरा करना चाहिए और प्रदेश की सभी माताओं और बहनों को हर महीने 1500 रुपये देने के चुनावी वादे को पूरा करना चाहिए। नहीं माताओं बहनों से झूठ बोलने वाले लोगों की माताए-बहने माफ़ नहीं करेगी।
उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों को धनतेरस और दीपावली के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ईश्वर सभी की रक्षा करें। हर प्रदेशवासी धन-धान्य से परिपूर्ण हो।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में   पंजाबियों को धोखा दियाः  मजीठिया

मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में पंजाबियों को धोखा दियाः मजीठिया

29 Feb 2024 | 8:21 PM

चंडीगढ़,29 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने गुरुवार कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवक की मौत के सिलसिले में हरियाणा पुलिस के बजाय अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके न केवल मारे गये युवक शुभकरण सिंह को बल्कि किसान समुदाय और पंजाबियों के साथ विश्वासघात किया है।

see more..
संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

29 Feb 2024 | 8:17 PM

हिसार, 29 फरवरी ( वार्ता) हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा हिसार का पक्का मोर्चा धरना वीरवार को 58वें दिन भी जारी रहा।

see more..
image