Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर-शिमला के बीच विमान सेवा कल से होगी शुरू

शिमला, 15 नवंबर (वार्ता) अमृतसर से शिमला के बीच गुरुवार से शुरू होने वाली विमान सेवा से दोनों प्रमुख शहरों के बीच सफर बहुत आसान हो जाएगा। यह जानकारी अमृतसर इनिशिएटिव के कन्वीनर (भारत) योगेश कामरा ने दी।
श्री कामरा ने कहा कि सड़क रास्ते से करीब सात घंटे में तय होने वाला 350 किलोमीटर का सफर अब एक घंटे में तय हो जाएगा। एलायंस एयरलाइन कंपनी के इस एलान से पंजाब और हिमाचल प्रदेश के दोनों प्रमुख शहरों के सैलानियों और कारोबारियों को इसका बहुत फायदा मिलेगा। एलायंस एयरलाइन कंपनी ने इसके लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बुकिंग शुरू कर दी है।
उन्होंने कहा कि एलायंस एयर ने इसके लिए एटीआर 42 एयरक्राफ्ट लगाने का निर्णय लिया है। जो सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को अमृतसर के गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय और शिमला के एसएलवी (शिमला एयरपोर्ट टर्मिनल) से उड़ान भरेगा। यह उडान सात घंटों का सड़क मार्स का सफर को एक घंटे में तय करेगी।
यह उडान अमृतसर एयरपोर्ट से सुबह 9.35 बजे उड़ान भरने के बाद 10.35 बजे शिमला हवाई अड्डे उतरेगा, जबकि इससे पहले सुबह 8.10 बजे यह उडान शिमला से उड़ान भर कर सुबह 9 बज कर 10 मिनट पर अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरेगा।
श्री कामरा का कहना है कि पंजाब से सैलानी शिमला घूमने जाते हैं, जबकि शिमला से श्रद्धालु सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक होने पहुंचते हैं। एलायंस एयर की शिमला के लिए फ्लाइट शुरु होने से दोनों प्रदेशों के लोगों को फायदा होगा। वहीं, दूसरी तरफ एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि इसके लिए सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image