Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिसंबर के अंत में होगा हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र

शिमला, 16 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला में होना है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रदेश सरकार की ओर से शीतकालीन सत्र करवाने के लिए दो प्रस्ताव विधानसभा सचिवालय को भेजे गए हैं। यह बात विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कही है।
श्री पठानिया ने कहा कि शीतकालीन सत्र करवाने को लेकर सरकार की तरफ से दो प्रस्ताव आए हैं। हिमाचल प्रदेश विधानसभा सचिवालय शीतकालीन सत्र करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र को करवाने के लिए दो प्रस्ताव आए जिनकी तिथियां 11 से 17 दिसंबर और दूसरा 18 दिसंबर से 25 दिसंबर का जिक्र किया गया है। अब प्रदेश सरकार की मर्जी है कि वह कब हिमाचल प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र को करवाना चाहती है।
उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र का आयोजन कैलेंडर वर्ष में ही करवाना होता है क्योंकि 2024 फरवरी में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र होना है। जिसमें प्रदेश सरकार के एक साल का लेखा जोखा राज्यपाल द्वारा अपने अभिभाषण में प्रस्तुत किया जाता है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का ये सत्र 18 दिसंबर से 25 दिसंबर तक होने की पूरी संभावना है।
सं.संजय
वार्ता
image