Friday, Mar 1 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रभावित लोगों के बैंक खातों में स्थानांतरण की जाएगी राहत राशिः नेगी

शिमला, 17 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की राजनी शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में ठियोग में इस माह के अंत में राहत राशि स्थानांतरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें विशेष राहत पैकेज के अंतर्गत तय संशोधित मापदंडों के आधार पर भारी बरसात से प्रभावित लोगों के बैंक खातों में राहत राशि स्थानांतरण की जाएगी।
उपायुक्त शुक्रवार को यहां उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी कक्ष में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला के समस्त उपमंडल अधिकारियों (ना) के साथ इस आयोजन से संबंधित वर्चुअली समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हुई भारी बरसात से जिला शिमला में जान व माल़ का बहुत नुकसान हुआ है जिसमें रोहड़ू, जुब्बल-कोटखाई, चौपाल, ठियोग तथा रामपुर में अपेक्षा से ज्यादा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि समस्त उपमंडलाधिकारी प्राथमिकता के आधार पर प्रभावित लोगों की सूची तैयार कर रहे हैं जिनके बैंक खाते में मुख्यमंत्री द्वारा कार्यक्रम के दौरान राहत राशि स्थानांतरित की जाएगी। उन्होंने समस्त उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्धारित समय अवधि के भीतर बिना भेदभाव के जो असल रूप से प्रभावित है उनकी संबंधित खण्ड विकास अधिकारी तथा तहसीलदार से कैटेगरी वाइज विस्तृत रिपोर्ट मंगवाकर सूची तैयार करें जिसमें बागवानी भूमि को हुआ नुकसान भी शामिल हो ताकि विशेष राहत पैकेज के तहत दी जाने वाली राशि सही व्यक्ति तक पहुंचे।
उन्होंने सभी उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह लाभान्वितों को कार्यक्रम में लाना भी सुनिश्चित करें।
उन्होंने उपमंडल अधिकारी (ना) ठियोग को निर्देश दिए कि नगर परिषद ठियोग, लोक निर्माण, जल शक्ति तथा बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ अलग से बैठक कर कार्यक्रम स्थल पर बिजली, पानी, व अन्य व्यवस्थाओं को सुचारू करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन्तकाल मामलों के निपटारे के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दूसरे चरण में एक व दो दिसंबर 2023 की तिथि निर्धारित की गई है जिसमे इंतकाल के सभी मामलों के निपटारे के लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण, कसुंपटी, ठियोग तथा कोटखाई में इंतकाल के मामले ज्यादा है। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अभी से लेकर इंतकालों के निपटारे के लिए कार्य करना शुरू कर दें ताकि निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके।
उन्होंने सभी उपमंडल अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वह इस संबंध में तहसीलदार, कानूनगो तथा पटवारियों को अभी से कार्य सौंप दें और इंतकाल के सभी मामलों को प्रतिदिन मॉनिटर करना सुनिश्चित करें ताकि समयबद्ध तरीके से इनका निपटारा हो सके।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में   पंजाबियों को धोखा दियाः  मजीठिया

मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में पंजाबियों को धोखा दियाः मजीठिया

29 Feb 2024 | 8:21 PM

चंडीगढ़,29 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने गुरुवार कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवक की मौत के सिलसिले में हरियाणा पुलिस के बजाय अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके न केवल मारे गये युवक शुभकरण सिंह को बल्कि किसान समुदाय और पंजाबियों के साथ विश्वासघात किया है।

see more..
संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

29 Feb 2024 | 8:17 PM

हिसार, 29 फरवरी ( वार्ता) हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा हिसार का पक्का मोर्चा धरना वीरवार को 58वें दिन भी जारी रहा।

see more..
image