Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में पांच जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगाः नेगी

शिमला, 19 नवंबर (वार्ता) हिमाचल के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने रविवार को उपमंडल दंडाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता व तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा के साथ 68-शिमला निर्वाचन क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों का दौरा कर मतदान केंद्रों पर आयोजित किये जा रहे विशेष कैंप का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केंद्र 43-पर्यटन सूचना केंद्र, 28-इवनिंग कॉलेज शिमला, 29-इवनिंग कॉलेज शिमला, 37-डीएवी पब्लिक स्कूल लक्कड़ बाजार और 38-डीएवी पब्लिक स्कूल लक्कड़ बाजार का दौरा किया।
उन्होंने बताया कि आज मतदान केंद्रों पर स्पेशल एनरोलमेंट डे मनाया गया जिसके तहत नये मतदाता और पंजीकरण से छूटे हुए मतदाताओं ने मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाया। इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्रों पर बीएलओ के साथ मतदान से सम्बंधित अन्य विषयों पर चर्चा की और भरे जा रहे फॉर्म की भी जांच की।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस विशेष अभियान के तहत किसी भी पात्र व्यक्ति, खासकर पात्र युवा, का नाम मतदाता सूची से छूटना नहीं चाहिए।
इस संदर्भ में उन्होंने अधिकारियों को सभी लोगों को जागरूक करने के आदेश दिए क्योंकि दावे और आक्षेप प्राप्त करने की अंतिम तिथि नाै दिसंबर है इसीलिए कोई भी व्यक्ति अपने दावे और आक्षेप सम्बंधित फॉर्म 6, 7 व 8 भरकर जमा करवा सकता है। विशेष पुनरीक्षण अभियान के तहत नौ दिसंबर तक प्राप्त दावे और आक्षेप का निपटारा 26 दिसंबर 2023 तक किया जाएगा और पांच जनवरी 2024 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।
सं.संजय
वार्ता
image