Monday, Mar 4 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी का सिरसा एयरफोर्स स्टेशन पर हुआ स्वागत

सिरसा, 19 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विशेष विमान से एयरफोर्स स्टेशन सिरसा में थोड़ी देर के लिए ठहराव किया। प्रधानमंत्री के एयरफोर्स स्टेशन सिरसा पर पहुंचने पर ओडिशा के पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल, सांसद सुनीता दुग्गल,प्रदेश सचिव भाजपा सुरेंद्र आर्य, जिलाध्यक्ष भाजपा आदित्य देवीलाल,वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा, देव कुमार शर्मा, एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने स्वागत किया।
तत्पश्चात प्रधानमंत्री पडा़सी प्रांत राजस्थान के चुरू में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रस्तावित जनसभा को संबोधित करने के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो गए। इस अवसर पर एडीसी डॉ विवेक भारती सहित विभिन्न विभागों के आला अधिकारी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री का भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन देखने के लिए अहमदाबाद स्टेडियम जाने का कार्यक्रम निर्धारित बताया जा रहा है।
पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दृष्टि गत सिरसा में आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 व ड्रोन नियमावली 2021 के तहत आदेश जारी कर सिरसा नगर परिषद की निर्धारित सीमा में ड्रोन, ग्लाईडर, रिमोट कंट्रोल एयरक्राफ्ट, फ्लाईंग कैमरा, कवर्ड चोपर, हवाई कवरेज के लिए हेलीकैम, पतंग, गुब्बारे आदि उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया था। जिलाधीश द्वारा वीवीआईपी मूवमेंट के मद्देनजरड्रोन नियमावली 2021 के तहत निर्धारित क्षेत्र को अस्थाई रेड जोन घोषित किया गया था। सिरसा नगरपरिषद क्षेत्र को रेडजोन घोषित कर देने से आसमान अन्य जहाजों की गतिविधियां भी प्रभावित थीं।
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हवाई मार्ग से सिरसा एयरपोर्ट आना था मगर सुरक्षा कारणों से उनके हेलिकॉप्टर को इजाजत नहीं मिली जिससे वे सड़क मार्ग से ही सिरसा पहुंचे। सिरसा शहर में चौक चौराहों व अन्य विशेष स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी।
सं.संजय
वार्ता
image