Sunday, Feb 25 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुख्यात गैंगस्टर जस्सा हप्पोवाल दो पिस्तौल सहित गिरफ्तार

जालंधर, 30 नवंबर (वार्ता) पंजाब पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर करनजीत सिंह उर्फ ​​जस्सा हप्पोवाल को दो पिस्तौलों सहित गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने गुरुवार को कहा कि कम से कम छह हत्या के मामलों में वांछित जस्सा हप्पोवाल विदेश में बैठे गैंगस्टर राजेश कुमार उर्फ सोनू खत्री और जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा मोहनवालिया का गुर्गा है। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर जस्सा हप्पोवाल पिछले महीने जालंधर ग्रामीण के गांव भोजोवाल में हुई मां और बेटी की सनसनीखेज दोहरी हत्याकांड और अन्य जघन्य अपराध में भी शामिल था। आरोपियों ने आग लगाने से पहले दोनों मृतकाओं के शरीर और चेहरे पर मिट्टी का तेल भी डाला था।
पुलिस टीमों ने उसके कब्जे से .30 बोर और .32 बोर के दो पिस्तौल, दो मैगजीन और 10 कारतूस भी बरामद किए हैं, इसके अलावा उनकी काले रंग की मोटरसाइकिल बिना पंजीकरण नंबर प्लेट के जब्त कर ली है।
डीजीपी यादव ने कहा कि विश्वसनीय जानकारी मिलने के बाद जस्सा हप्पोवाल अपने विदेश में बैठे आकाओं के निर्देशों पर 3-4 लक्षित हत्याओं को अंजाम देने की साजिश रच रहा है और अपने अगले लक्ष्यों में से एक की रेकी करने की राह पर है। इसके बाद काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर की टीमों ने एक योजना तैयार की और जिले के बाहरी इलाके में उसकी मोटरसाइकिल को रोकने के बाद उसे सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया।
एआईजी सीआई नवजोत सिंह माहल ने अधिक जानकारी साझा करते हुए कहा कि पूछताछ के दौरान जस्सा हप्पोवाल ने छह हत्या के मामलों और हत्या के प्रयास, कार-जैकिंग और वेस्टर्न यूनियनों को लूटने से संबंधित अन्य आपराधिक मामलों में शामिल होने की बात कबूली है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image