Friday, Mar 1 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


2024 में लोस, विस के एक साथ चुनावों के लिए तैयार: खट्टर

हिसार, 3 दिसम्बर (वार्ता) तीन राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की जोरदार जीत से उत्साहित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि जनता ने पार्टी की नीतियों और जनहित के लिए किए गए कार्यों पर मुहर लगा दी है तथा उसने नारों की राजनीति को उखाड़ फेंका है।
श्री खट्टर ने तीन राज्यों के आये चुनाव परिणामों को लेकर यहां पत्रकारों से सवालों पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की सम्भावनाओं को लेकर किये गये सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति तथा चुनाव आयोग निर्णय करेगा तो वह राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा निचले स्तर तक योजनाओं को पहुंचा रही है।
हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन जारी रखने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नीतिगत विषय है। समय आने पर ही इस पर कोई फैसला होगा। उन्होंने कहा कि पन्ना प्रमुखों तक के संगठन ने बूथ लेवल पर काम कर सभी राज्यों में भाजपा को बेहतर परिणाम दिये है। “कांग्रेस जैसा कह रही है कि इन परिणामों का असर 2024 के लोकसभा चुनाव में आएगा तो मैं भी यह कहता हूं कि इनका परिणाम आयेगा“। इन चुनाव के पीछे कई कारण गिनाये जा सकते हैं, लेकिन केंद्र सरकार की योजनाओं पर जनता ने मुहर लगायी है। इसके साथ ही पार्टी के चुनाव घोषणापत्र पर भी वहां की जनता ने भरोसा किया है।
श्री खट्टर के अनुसार उनकी सरकार हरियाणा में अंत्योदय की भावना से काम कर रही है। अंतिम व्यक्ति तक परिणाम पहुंचे, इसमें हम लगे है। विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है और जनता की समस्याओं का मौके पर ही हल किया जा रहा है। जिन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिला हैं, उन्हें देने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कदापि देश के विकास को लेकर नहीं सोचा। “हम अभी भी विकासशील देशों की श्रेणी में आते है। 100 वर्ष आजादी के पूरे होने पर हमारा देश विकसित देशों में शामिल हो इसके लिए सभी सरकारों को काम करना है। जनता को भी इसमें योगदान देना है। विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार का कार्यक्रम है तथा इसमें संसाधनों का कोई दुरूपयोग नहीं हो रहा है।
पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर देने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समय समय पर योजनायें बनती हैं। हर प्रदेश की अपने हिसाब से योजनायें होती हैं। हमने यहां तीन हजार रूपये पेंशन देने की बात कही थी। राज्य में कैंसर पीडित के लिए पेंशन देने की योजना लागू कीं। सरकारी स्कूलों के लिए योजनायें बनाईं। इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, राज्यसभा सांसद डॉक्टर डी.पी. वत्स तथा भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र उपस्थित थे।
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में   पंजाबियों को धोखा दियाः  मजीठिया

मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में पंजाबियों को धोखा दियाः मजीठिया

29 Feb 2024 | 8:21 PM

चंडीगढ़,29 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने गुरुवार कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवक की मौत के सिलसिले में हरियाणा पुलिस के बजाय अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके न केवल मारे गये युवक शुभकरण सिंह को बल्कि किसान समुदाय और पंजाबियों के साथ विश्वासघात किया है।

see more..
संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

29 Feb 2024 | 8:17 PM

हिसार, 29 फरवरी ( वार्ता) हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा हिसार का पक्का मोर्चा धरना वीरवार को 58वें दिन भी जारी रहा।

see more..
image