Monday, Mar 4 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ये परिणाम 2024 का ट्रेलर,लोस में भाजपा को मिलेगी प्रचंड जीत:अनुराग

नयी दिल्ली/शिमला, 03 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा व खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासोन्मुखी राजनीति की सफलता बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में निर्णायक जनादेश श्री मोदी के नेतृत्व तथा भाजपा पर चुनाव दर चुनाव जनता के बढ़ते विश्वास का परिचायक है।
गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने रविवार को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है, वहीं तेलंगाना कांग्रेस के खाते में गया।
भाजपा की इस प्रचंड जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि श्री मोदी जी के सुशासन, ग़रीब कल्याण, राष्ट्रनिर्माण की नीतियों पर भारत को भरोसा है और यह परिणाम उसी का प्रतिफल है, जो प्रधानमंत्री के साथ जनता के निरंतर और बढ़ते जुड़ाव को दर्शाता है।
श्री ठाकुर ने कहा, यह जीत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के संगठन कौशल और अनगिनत पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और समर्पण की है जिन्होंने अपना दिन-जनता के बीच बिताया तथा भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुँचाया। चुनाव अभियान में लगे सभी कार्यकर्ताओं को मैं अपनी हार्दिक बधाई देता हूं और भाजपा को सेवा करने का अवसर देने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद देता हूं।
श्री ठाकुर ने आगे कहा, ‘‘इन परिणामों से एक बात स्पष्ट है की देश में सिर्फ एक हीं गारंटी चलती है और वो है मोदी को गारंटी। यह चुनाव परिणाम इस बात का भी संकेत हैं की 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को प्रचंड जीत मिलेगी।’’
उन्होंने कहा, ‘‘मोदी लगातार देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। इन परिणामों से ये स्पष्ट है की लोग मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार और विकास चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि ये चुनाव बताते हैं कि कांग्रेस और उसकी झूठी गारंटियों को लोगों ने पूरी तरह से नकार दिया है और भाजपा के सुशासन, विकास और गरीब कल्याण पर भरोसा जताया है।
श्री ठाकुर ने बताया कि छत्तीसगढ़ के लोगों ने भूपेश बघेल और कांग्रेस के भ्रष्टाचार के विरोध में ये जनादेश दिया है। राजस्थान की माता बहनों ने अपराध, अराजकता और गहलोत के भ्रष्ट तंत्र पर प्रहार करते हुए कांग्रेस को वोट की चोट पहुंचाई है। मध्य प्रदेश ने डबल इंजन की सरकार पर भरोसा जताया है।
श्री ठाकुर ने राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष हमला करते हुए कहा की जो लोग विदेश में छुट्टी पर जाते हैं वह अब लंबी छुट्टी मनाने के लिए स्वतंत्र हैं। विपक्ष के लोगों ने हमारे ऊपर जितना कीचड़ उछाला, हमारा कमल उतना ही खिलकर सामने आया है। जिन-जिन चुनाव में मोदी जी पर व्यक्तिगत हमला किया गया उसमें जनता ने विपक्ष को उसका स्थान दिखा दिया।
विपक्ष द्वारा हाल के दिनों में प्रमुखता से उठाए जा रहे जाति के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की बांटो और राज करो की नीति अब जनता पहचान चुकी है। आज देश में मोदी द्वारा दिया गया जाति का मॉडल सर्वमान्य है। आज देश में सिर्फ चार जातियां हैं। युवा, किसान, महिला और गरीब। देश आज सिर्फ स्पष्ट तौर पर विकास चाहता है।
सं.संजय
वार्ता
image