Friday, Mar 1 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जिला स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर आरंभ

सिरसा, 04 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा में सिरसा जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, औढ़ां में पांच दिवसीय 'जिला स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर सोमवार को आरम्भ हुआ। प्रशिक्षण शिविर में जिला के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं व काउंसलर भाग ले रहे हैं।
जिला रेडक्रॉस सोसायटी सिरसा के सचिव लाल बहादुर बैनीवाल ने बताया कि जिला स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस ट्रेनिंग शिविर आठ दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है। शिविर का उद्घाटन सेवानिवृत खंड शिक्षा अधिकारी हरमेल सिंह ने विद्यालय के प्रांगण में रेडक्रॉस झंडा लहराकर किया। तत्पश्चात रेडक्रॉस के जन्मदाता सर जीन हैनरी ड्यूना के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।
मुख्य अतिथि हरमेल सिंह ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को रेडक्रॉस की गतिविधियों तथा विशेषकर फस्र्ट-एड, रोड सेफ्टी, जूनियर रेडक्रॉस की समाज में भूमिका पर विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी तथा विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस शिविर में प्रशिक्षणार्थी, जो भी सीखकर जाएंगे उसका अपने जीवन में उपयोग भी करें। शिविर के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय औढ़ां के प्रिंसीपल विक्रमजीत, काउंसलर सुखदेव सिंह ढिल्लों, रेडक्रॉस के सहायक सचिव गुरमीत सिंह सैनी व उप अधीक्षक पवन राणा भी उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में   पंजाबियों को धोखा दियाः  मजीठिया

मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में पंजाबियों को धोखा दियाः मजीठिया

29 Feb 2024 | 8:21 PM

चंडीगढ़,29 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने गुरुवार कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवक की मौत के सिलसिले में हरियाणा पुलिस के बजाय अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके न केवल मारे गये युवक शुभकरण सिंह को बल्कि किसान समुदाय और पंजाबियों के साथ विश्वासघात किया है।

see more..
संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

29 Feb 2024 | 8:17 PM

हिसार, 29 फरवरी ( वार्ता) हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा हिसार का पक्का मोर्चा धरना वीरवार को 58वें दिन भी जारी रहा।

see more..
image