Friday, Mar 1 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आतंकवादी लखबीर रोडे का सहयोगी परमजीत सिंह ढाढी अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार

अमृतसर, 05 दिसंबर (वार्ता) पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) की स्थानीय इकाई ने पाकिस्तान स्थित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसवाईएफ के प्रमुख लखबीर रोडे के करीबी सहयोगी आतंकवादी परमजीत सिंह उर्फ पंजाब सिंह उर्फ ढाडी को अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने मंगलवार को यहां बताया कि सिंह उर्फ पंजाब सिंह उर्फ ढाड़ी को अमृतसर के श्री गुरु राम दास हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। परमजीत सिंह, एक ब्रिटिश नागरिक और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) के संस्थापक सदस्य रहा और 90 के दशक की शुरुआत में पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे और बाद में उन्हें 2003 में गिरफ्तार किया गया था और आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित मामलों में दोषी ठहराया गया था। अपनी सजा पूरी होने के बाद, आरोपी यूनाइटेड किंगडम लौट आया, लेकिन यूनाइटेड किंगडम और अन्य यूरोपीय देशों में संगठन के लिए प्रेरक, भर्तीकर्ता और धन जुटाने वाले के रूप में काम करके आईएसवाईएफ में अपनी गतिविधियां जारी रखीं।
पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि 2021 में, आरोपी परमजीत ढाडी का नाम राज्य में शांति और सद्भाव को बाधित करने , विशिष्ट व्यक्तियों को लक्षित करने के लिये धन और आतंकवादी हार्डवेयर की व्यवस्था और प्रदान करके पंजाब में आईएसवाईएफ कैडर के पुनर्गठन में शामिल होने के लिये सामने आया था। उन्होंने कहा कि पंजाब में आतंकवादी फंडिंग और अन्य विध्वंसक गतिविधियों में ढाडी की संलिप्तता के बाद उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिये एलओसी जारी की गयी थी। इसे क्षेत्र में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकवादी मॉड्यूल के लिये एक और बड़ा झटका बताया और डीजीपी ने कहा कि पूरे आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाने और उसे बेनकाब करने के लिये जांच जारी है।
एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि आरोपी परमजीत ढाडी को सोमवार को श्री गुरु राम दास हवाई अड्डे, अमृतसर में आव्रजन अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिया गया था, जब वह पंजाब के नाम पर ब्रिटिश पासपोर्ट पर यूनाइटेड किंगडम के लिये विमान में चढ़ने जा रहा था। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह पता चला कि ढाडी नियमित रूप से लखबीर सिंह रोडे के संपर्क में था।
एआईजी ने कहा कि आरोपी अक्सर पाकिस्तान आता था और रोडे के निर्देश पर वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके युवाओं की पहचान करता था और उन्हें आतंकवादी गतिविधियों का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करता था। ढाडी पंजाब में आतंकवादी फंडिंग और अन्य विध्वंसक गतिविधियों में शामिल रहा है। आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाने और उसे बेनकाब करने के लिये जांच जारी है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में   पंजाबियों को धोखा दियाः  मजीठिया

मान ने शुभकरण की मौत के संबंध में पंजाबियों को धोखा दियाः मजीठिया

29 Feb 2024 | 8:21 PM

चंडीगढ़,29 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने गुरुवार कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवक की मौत के सिलसिले में हरियाणा पुलिस के बजाय अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके न केवल मारे गये युवक शुभकरण सिंह को बल्कि किसान समुदाय और पंजाबियों के साथ विश्वासघात किया है।

see more..
संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

संयुक्त किसान मोर्चा का पक्का मोर्चा धरना 58वें दिन भी जारी

29 Feb 2024 | 8:17 PM

हिसार, 29 फरवरी ( वार्ता) हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा हिसार का पक्का मोर्चा धरना वीरवार को 58वें दिन भी जारी रहा।

see more..
image