Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ आप करेगी विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़, 01 फरवरी (वार्ता) चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ दो फरवरी को आम आदमी पार्टी(आप) दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।
आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक ने गुरुवार को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक वीडियो संदेश साझा किया। उन्होंने कहा कि
चंडीगढ़ मेयर चुनाव में इंडिया ब्लॉक को स्पष्ट बहुमत था। इसलिए पहले भाजपा ने
पार्षदों के खरीद-फरोख्त की कोशिश की, जब वे इसमें सफल नहीं हुये तो साजिश
के तहत चुनाव टाल दिया गया। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 30 जनवरी को जब चुनाव कराया गया तो आप और कांग्रेस के पास 20 वोट थे जबकि भाजपा के पास सिर्फ
16 वोट थे। लेकिन भाजपा के पीठासीन अधिकारी ने फर्जी तरीके से हमारे आठ वोटों को अवैध कर भाजपा प्रत्याशी को नया मेयर घोषित कर दिया।
डॉ पाठक ने कहा कि हम इस मामले में न्यायालय जायेंगे, लेकिन सवाल उठता है कि आजादी के इतने सालों बाद भी हम निष्पक्ष चुनाव कराने में असमर्थ हैं। यह बहुत गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि यदि ऑन रिकॉर्ड (जैसा कि हमने चुनाव कार्यवाही के वीडियो में देखा) भाजपा इस तरह से वोट चुरा सकती है और चुनाव में धांधली कर सकती है, तो इसमें कोई संदेह नहीं कि वह हर चुनाव में ऐसा करेगी। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जब वह मेयर चुनाव में ऐसा कर सकती है, तो आम चुनावों में क्या करेगी।
उन्होंने एक्स पर लिखा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जिस तरह से वोटों की चोरी हुई उसे देखकर पूरा देश स्तब्ध रह गया। लोगों का चुनाव प्रक्रिया से ही विश्वास उठ गया है। देश को वोट की चोरी से बचाने और भाजपा को बेनकाब करने के लिये आम आदमी पार्टी कल दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया और कहा कि हमें अपने लोकतंत्र को बचाने के लिए ऐसे कानून विरोधी और संविधान विरोधी गतिविधियों के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज करानी ही होगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image