Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बारिश के बावजूद पांचवें दिन भी अनशन पर डटे रहे एसएमसी शिक्षक

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में विद्यालय प्रबंधन समिति (एसएमसी) के शिक्षकों का क्रमिक अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा।
प्रदेश की राजधानी शिमला के सीटीओ चौक पर गुरुवार को भी एसएमसी शिक्षक भारी बारिश के बीच अनशन पर बैठे रहे। गौरतलब है कि नियमितीकरण की मांग को लेकर एसएमसी शिक्षक लगातार संघर्षरत हैं, लेकिन उनकी यह मांग अब तक पूरी नहीं हुई है।
एसएमसी अध्यापक संघ के प्रवक्ता निर्मल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस मांग को लगातार अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पहले ही शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं। इसी बीच एसएमसी शिक्षक अपने विषय के अलावा दूसरे विषय भी बच्चों को पढ़ा रहे हैं। निर्मल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के कई स्कूलों की स्थिति ऐसी है, जहां पर केवल एसएमसी शिक्षक ही कार्यरत हैं।
उन्होंने कहा कि ऐसे में प्रदेश सरकार को इन शिक्षकों के हितों को ध्यान में रखते हुए नियमित करने के आदेश तुरंत जारी किए जाने चाहिए। एसएमसी अध्यापक संघ ने चेतावनी देते हुए बताया कि यदि प्रदेश सरकार जल्द कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इसके तहत एसएमसी शिक्षक कक्षाओं का बहिष्कार कर शिमला में आक्रोश रैली करेंगे। इसके साथ ही सात फरवरी तक क्रमिक अनशन जारी रहेगा और उसके बाद 8 फरवरी को सामूहिक तौर पर कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे।
सं. संतोष
वार्ता
image