Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर शहर में सड़कों के निर्माण के लिये 10 करोड़ रु जारी: बलकार सिंह

जालंधर, 05 फरवरी (वार्ता) पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने जालंधर शहर में सड़कों के निर्माण के लिये 10 करोड़ रुपये जारी किये हैं ताकि शहर में सड़क बुनियादी ढांचे को शीर्ष श्रेणी का बनाया जा सके।
श्री सिंह ने शहर की विकास परियोजनाओं के संबंध में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये नगर निगम जालंधर और जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी सड़कों का समय पर निर्माण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया क्योंकि सरकार ने पहले ही इसके लिये धन जारी कर दिया है।
मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिये प्रतिबद्ध है और इस विशाल कार्य को पूरा करने के लिये धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को सभी कार्यों की उचित निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया क्योंकि सड़कों और अन्य परियोजनाओं की गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता अत्यधिक अनुचित होगा।
उन्होंने अधिकारियों को डॉ. बी.आर. पार्क के कायाकल्प का निर्माण कार्य शुरू करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस संबंध में निविदायें पहले ही जारी की जा चुकी हैं और पार्क का कायाकल्प एक करोड़ रुपये की लागत से किया जायेगा।
मंत्री ने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग नागरिकों को बेहतर सेवायें प्रदान करने के लिये कुछ अग्रणी पहल कर रहा है, जिसमें नगर निगम अधिकारियों में रिक्त पदों को भरने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि विभागों में 375 रिक्त पद भरे जा रहे हैं, जिससे विकास कार्यों की गति और तेज होगी। इसी प्रकार, शहरों में अग्निशमन सेवाओं को और मजबूत करने के लिये लगभग 400 फायरमैनों की भर्ती प्रक्रिया भी चल रही है। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

13 Apr 2024 | 11:39 PM

मंडी, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मंडी लोकसभा से प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस लूटपाट के बजाय कुछ नहीं कर रही है।

see more..
कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

13 Apr 2024 | 8:52 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। चुनाव प्रचार में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा व्यक्तिगत कटाक्ष से सियासत का चुनावी माहौल गर्म हो चुका है।

see more..
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image