Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीलिंग प्लान के दौरान पुलिस ने पंजाब सीमा सील कर वाहनों को चेक किया

सिरसा,05 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिला में बढ़ती चली जा रही मादक पदार्थ तस्करी पर अकुंश लगाने के मकसद से सोमवार को जिला पुलिस की ओर से सीलिंग प्लान के तहत पंजाब सीमा को सील कर नाकों पर आवागमन कर रहे वाहनों की बारीकी से जांच की गई।
पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने सदर थाना सिरसा,थाना सिविल लाईन, सिटी थाना सिरसा तथा रोड़ी थाना क्षेत्रों में जाकर पुलिस कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को परखा। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि पुलिस नाकों के अलावा साथ लगती पंजाब व राजस्थान सीमा तथा संदिग्ध मार्गों पर भी पुलिस गस्त बढ़ाएं। मादक पदार्थ तस्करों तथा अन्य गैर कानूनी धंधा करने वालों की खोज खबर लेकर उनके खिलाफ कानूनी कठोर कार्रवाई करें।
श्री भूषण ने पंजाब सीमा के साथ लगते नाकों पर खुद जाकर सिलिंग प्लान के तहत काम किया। उन्होंने नाकों पर तैनात कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि नाके पर से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति तथा वाहन को बारीकी से चेक किया जाए ताकि नशा का आदान प्रदान ना हो सके। इस दौरान रोड़ी थाना प्रभारी रामचंद्र भी मौजूद रहे।
इसी तरह डबवाली पुलिस जिला में भी सीलिंग अभियान के दौरान 16 नाके लगाकर पुलिस द्वारा 605 वाहनोंं को चैक करते हुए 28 वाहनों के मोटर वाहन अधीनियम की विभिन्न धाराओं के तहत चालान किये।
वहीं,दूसरी ओर सिरसा की पुलिस लाईन में पुलिस जवानों को आपात स्थिति, दंगा तथा भीड़ पर नियंत्रण के संबंध में माक ड्रिल करवाई गई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के दौरान आमजन के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार कर उनका सहयोग लिया जाए। प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा तथा कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता है, ताकि आमजन अपने आप को सुरक्षित महसूस करें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भीड़ व मजमे के दौरान पुलिस अफसर व जवानों को हमेशा शांत रहना चाहिए,अपने सूचना तंत्र को मजबूत कर भीड़ की साइकोलॉजी को पहचानें तथा जनता से सहयोग प्राप्त कर भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास करें। पुलिस जवानों को हिदायत दी कि भीड़ को कंट्रोल करने के दौरान बदले की भावना से काम न करें।
डीएसपी जगत सिंह व सुभाष चंद्र ने पुलिस अधीक्षक को करवाई जा रही मॉक ड्रिल के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
सं.संजय
वार्ता
More News
आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

13 Apr 2024 | 11:39 PM

मंडी, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मंडी लोकसभा से प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस लूटपाट के बजाय कुछ नहीं कर रही है।

see more..
कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

13 Apr 2024 | 8:52 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। चुनाव प्रचार में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा व्यक्तिगत कटाक्ष से सियासत का चुनावी माहौल गर्म हो चुका है।

see more..
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image