Thursday, Apr 18 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी के कारण विकास की राजनीति शुरू हुई : चौधरी

शिमला, 06 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण पूरे देश में विकास और आत्मनिर्भरता की राजनीति शुरू हुई है।
कांग्रेस पर तंज कसते हुए श्री चौधरी ने कहा पहले के समय में देश घोटाले के लिए जाना जाता था लेकिन भाजपा के शासन में देश तेजगति की सफलता के नाम से जाना जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश घोटालों से निकल कर सफलता के मार्ग पर अग्रसर हो गया है। खेल से लेकर अंतरिक्ष तक भाजपा ने सफलता का इरादा पूरा किया है और ये बदलता हुआ भारत है।
श्री चौधरी ने कहा कि किसी ने ये सोचा नहीं था कि रामलला अपने स्थान पर ही विराजमान होंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर-कमलों से भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होते देखने का सौभाग्य हम सबको मिला। पांच सौ सालों के इस संघर्ष को भी नरेन्द्र मोदी ने पूर्ण विराम तक पहुंचाया। धारा 370 के कारण कश्मीर देश का अभिन्न अंग बनने में कहीं रोड़े आ रहे थे। पहले हम नारा दिया करते थे कि ‘एक देश में 2 निशान, 2 विधान, 2 संविधान नहीं चलेगा’ मगर कांग्रेस के नेता बोलते थे ये केवल सपना है। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने इस सपने को भी साकार कर दिया है उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति और गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति के बल पर धारा 370 पर धाराशायी हुआ। साथ ही, आतंकवाद पर भी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक हुआ।
उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव निकट आता है, कांग्रेस और विपक्ष को जाती जनगणना की याद आती है और जाति में विभाजित करने की कोशिश करने लगते हैं। भाजपा ने कभी भी जाति जनगणना का विरोध नहीं किया, उसका समर्थन किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में सिर्फ चार जातियां हैं, गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति, और अगर इन चार जातियों का भला हो जाएगा तो समस्त जातियों का कल्याण हो जाएगा। इस लिए भाजपा कि सारी योजनाएं इन्हीं के कल्याण पर केंद्रित है। पक्के मकान, हर घर नल से जल, शौचालय देकर महिलाओं को सम्मान और स्वास्थ कि गारंटी सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संभव हो पाया है।
श्री चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अन्न उपलब्ध कराया गया जिसके परिणामस्वरूप 25 करोड़ लोग आज गरीबी कि रेखा से ऊपर आ गए हैं। नारी शक्ति कि दृष्टि से उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, सौभाग्य योजना, मुद्रा योजना और जनधन योजना नारी शक्ति को मजबूती प्रदान कर उन्हे सशक्त बनाता है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तरह 11 करोड़ 80 लाख लोगों को हर चौथे महीने 2 हजार रुपए प्रदान किया गए। नीम कोटेड उरिया, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, पर ड्रॉप मोर क्रॉप और फसल बीमा योजना जैसी योजनाएं किसानों को मजबूती प्रदान कर सशक्त बनाता है। युवाओं को ताकत प्रदान करने के लिए मुद्रा योजना, खेलों इंडिया, फिट इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैन्ड-अप इंडिया जैसी योजनाएं कल्याणकारी साबित हुई। यह सारी योजनाएं इस बात को प्रमाणित करती है कि गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति के लिए नरेन्द्र मोदी चिंतन करते हैं और उनके कल्याण के लिए कदम उठाते हैं।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विकास में भी भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ी है। सिरमौर में 400 करोड़ की लागत से इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनिज्मन्ट की इमारत तैयार हो चुकी है जिसमें जल्दी ही पाठ्यक्रम की भी शुरुआत होने जा रही है। जोधपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बिलासपुर की एम्स में कैथ लैब प्रारंभ कर दी है। विकास के नए आयाम जैसे एम्स, आईआईटी और मेडिकल डिवाइस पार्क के कार्य जनता के सामने सफलतापूर्वक खड़े हैं।
सं.संजय
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image