Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


झाड़माजरी अग्निकांड का पांचवां सर्च अभियान पूरी तरह से बंद

शिमला, 06 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में झाड़माजरी अग्निकांड का पांचवां सर्च अभियान पूरी तरह से बंद रहा। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर मौजूद तो रही, पर अंदर जाने का कोई प्रयास नहीं किया गया। एनडीआरएफ ने केवल केंद्र से आई फोरेंसिक टीम के साथ सैंपल कलेक्ट करने में कुछ मदद की। सर्च अभियान नहीं चलाया। ऐसे में अब लापता लोगों के परिजनों की चिंता और बढ़ गई है। हालांकि सोमवार को भी टीम ने हल्की छानबीन ही की थी। वहीं हिमाचल के चंबा जिले की चंपो के भाई को ट्रॉली में बिठाकर भीतर दिखाया था।
उधर, एनडीआरएफ के अधिकारियों का कहना है कि वह प्रशासन के आदेशों का इंतजार कर रहे हैं। इसमें जब तक उन्हें आदेश नहीं आएंगे, तब तक वह चौथी मंजिल में सर्च अभियान नहीं चला सकते। हालांकि तीन मंजिल तक टीम ने लगभग तलाश पूरी कर ली है। यहां पर शौचालय में चार महिलाओं के शव मिले थे, जिसमें तीन शवों की पहचान कर ली गई थी। एक शव अभी डीएनए सैंपल की जांच के लिए जुन्गा लैब में भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि वह किसका शव है।
एनडीआरएफ के मुख्य निरीक्षक नफीस खान ने बताया कि तीन फ्लोर में सर्च अभियान पूरा कर लिया गया है। अब चौथे फ्लोर में तब तक सर्च अभियान नहीं चलाया जा सकता, जब तक उन्हें आगामी आदेश नहीं मिलते। हालांकि भवन असुरक्षित हैं। ऐसे में आगामी आदेशों के बाद ही सर्च अभियान चलाया जाएगा।
सं.संजय
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image