Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पेयजल समस्या के स्थाई समाधान को लेकर व्यय होंगे 76 लाखः पठानिया

चंबा (चुवाड़ी), 06 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने मंगलवार को कहा कि अवांह क्षेत्र की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान को लेकर 76 लाख रुपए की राशि से उठाऊ पेयजल योजना को स्वीकृति प्रदान की गई है तथा जल्द इस योजना के निर्माण कार्य को शुरू कर दिया जाएगा।
श्री पठानिया की अध्यक्षता में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अवांह का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। उन्होंने विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
श्री पठानिया ने अवांह वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर को भव्य बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के भवन डिजाइन विंग के अधिकारी विद्यालय के भवन प्रारूप को भविष्य की आवश्यकताओं के आधार पर ही रखा जाना सुनिश्चित बनाएं। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू भटियात विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर पधार रहे हैं। जिला के स्वास्थ्य एवं शिक्षा संस्थानों की वास्तविक स्थिति को उनके समक्ष रखा जाएगा।
विकास कार्यों का जिक्र करते हुए श्री पठानिया ने कहा कि अवांह क्षेत्र की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान को लेकर 76 लाख रुपए की राशि से उठाऊ पेयजल योजना को स्वीकृति प्रदान की गई है तथा जल्द इस योजना के निर्माण कार्य को शुरू कर दिया जाएगा ।
इससे पहले श्री पठानिया ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारंभ किया। स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा।
विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल के सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 25 हजार की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किये।
श्री पठानिया का समारोह में पधारने पर स्कूल प्रबंधन समिति एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया।
कार्यवाहक प्रधानाचार्य नितिका शर्मा ने स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विजय कंवर, उपाध्यक्ष नगर पंचायत चुवाड़ी सुरेंद्र चाढक, ब्लॉक अध्यक्ष महिला मोर्चा शालू शर्मा, स्थानीय पंचायत प्रधान ममता देवी, एसडीएम पारस अग्रवाल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, वन मंडल अधिकारी रजनीश महाजन, अधिशासी अभियंता विद्युत पंकज राठौर, खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार, एसएमसी अध्यक्ष नरेश कुमार सहित स्कूल विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक तथा स्थानीय गणमान्य लोगों उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image